पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद से ही हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. दोनों पार्टियों के बीच की लड़ाई हिंसक रुप लेती जा रही है, और अब माहौल यह है कि वहां दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे के जान के दुश्मन बने हुए है पर इसी माहौल में भारतीय जनता पार्टी कोलकाता के लाल बाजार में मार्च निकालने जा रही है. बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता कोलकाता के लाल बाजार इलाके में स्थित पुलिस मुख्यालय का घेराव करेंगे. लालबाजार मार्च को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता जुटने लगे हैं. बीजेपी के मार्च को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ।

जरुर पढ़ें:  नतीजों से पहले कन्हैया कुमार ने की जनता से अपील, लोगों को दी रिश्तेदारों को फोन करने की सलाह..

मार्च के पूरे रूट पर पुलिस की तैनाती रहेगी. कोलकाता के अलावा हावड़ा और सियालदह में भी बीजेपी प्रदर्शन करेगी. सुबह 11 बजे से बीजेपी यहां भी मार्च निकालेगी. इससे पहले हावड़ा में मंगलवार को बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं सड़क पर लेट गए. पुलिस ने हटाया तो झड़प हो गई. धक्का मुक्की होने लगी. एक घंटे तक रास्ता ठप रहा. पुलिस ने ट्रैफिक को शुरू करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जबरन सड़क से हटाया ।

संदेशखली में अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में 10 जून को भारतीय जनता पार्टी ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया. बंद के चलते बशीरहाट उपमंडल में रेल सेवाएं बाधित हुईं और आम जनजीवन प्रभावित हुआ. भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर 24 परगना में भ्याबला स्टेशन पर सुबह रेल ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया, जिससे सियालदाह-हसनाबाद मंडल में स्थानीय ट्रेन सेवाओं में व्यवधान पैदा हुआ. ज्यादातर दुकानें बंद रहीं. अधिकांश निजी गाड़ियां सड़कों से नदारद रहीं, जबकि सरकारी गाड़ियां नजर आईं. पुलिस ने कहा, “कानून और व्यवस्था नियंत्रण में है. हड़ताल से जीवन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है.”

जरुर पढ़ें:  प्रचार के दौरान कमल हासन पर फेंकी गई चप्पल, बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज..

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here