नई दिल्ली: आज कल रमजान का समय चल रहा है। जिस महीने में सभी मुस्लिम लोग रोज़े रखते है लेकिन क्या ये रोज़े श्रद्रा व सच्ची लगन  के साथ रखे जाते है? ये कहना तो मुस्किल है हर इंसान व्रत हो या फास्ट उसे सच्ची श्रद्धा के साथ रखता है की नही, इसी बीच रमज़ान की बधाईयों के बीच पाकिस्तानी एक्टर उश्ना शाह का फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है उश्मा शाह ने अपने फेसबुक पोस्ट में रमजान मुबारक कुछ अलग हट के अंदाज़ मे किया है।

जिसमे उनका कहना है “की जो भी लोग मुझे रमजान मुबारक ग्राफिक्स भेजते है जिसमे इस पाक महिने के बारे में लिखा होता है महिने का शुभ मुहूर्त कितना पवित्र है और आप कितना पवित्र महसूस करते है लेकिन एक बार महिना जैसे ही खत्म हो जाता है वो वैसे ही उसी रुप में आ जाते है वह आगे लिखती है की कुछ लोगो के लिए यह अनुशासन व दुआओं का है।

 वही कुछ लोगो पाक महिने को बेचना शुरु कर देते है उश्मा आगे लिखती है की वह बिलकुल भी धार्मिक नही है वह रोज़े नही रखती है लेकिन पांबदी से नमाज़ ज़रुर पढ़ती हूं, लेकिन मैं इस्लाम या फिर उन लोगों का अपमान नही करुगीं जो सच्चे मन से रोज़े रखते है”, साथ ही वह उन लोगो के लिए कहती है जो सचे मन से नही रखते है और अपने धर्म का अनादर करते है “की वह पाखंडियों की तरह भी अपने धर्म का अनादर भी नही करुंगी”। उश्मा अपने पोस्ट के ज़रिए उन लोगो के लिए एक मेसेज दिया है जो धर्म के नाम ढ़ोंग करते है, जो केवल 30 दिनों के लिए अच्छे बनते है और महिना खत्म होते ही बुरे काम करने शुरु कर देते है। उश्मा शाह का ये पोस्ट शायद उन लोगो के लिए एक मेसेज बने जो धर्म का मज़ाक बनाते हैं।

 

जरुर पढ़ें:  बचपन में ऐसी दिखती थीं दिपिका पादुकोण और उनकी बहन
Loading...