माना जाता हैं कि कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे और वफादार दोस्त होते, आजकल हर कोई अपना अकेलापन मिटाने के लिए या घर में रोनक रहें इसके लिए कुत्ते पालते हैं. या घर से निकलते ही गली के कुत्तों की रोनक न दिखे तो गली सूनी लगती हैं.

हमारे देश में ऐसे कई युवा और संस्थान हैं जो बेसहारा कुत्तों की मदद करते हैं, लेकिन कुत्ते एक तरीके से आजकल टीक-टोक पर मशहूर होने का एक ज़रिया भी बन गया हैं. लोग अक्सर अपने पालतु कुत्तों के साथ या गली के कुत्तों के साथ वीडियो बनाते दिखाई देते हैं. और कुत्तों की तरफ अपने प्यारा को भी दिखाते हैं.

जरुर पढ़ें:  अब प्रियंका गांधी का मायावती-अखिलेश को दो टूक जवाब, कहा-नहीं है कोई कन्फयूजन..

 

जहां देश भर में ये सब चल रहा हैं वहीं बैंगलोर से अवारा कुत्तों के साथ हो रही दरंदगी का एक ऐसा मामला सामने आया हैं जिससे कुत्तों से प्यार करने वाले लोगो की रूह कांप जाएंगी.

आपने कुछ समय पहले चिकन कह कर कुत्ते का मांस खिलाने वाले मामले के बारे में तो सुना ही होगा. वैसी ही एक  मामला बैंगलोर से सामने आया हैं, जिसमें आवारा कुत्तों को पकड़कर उन्हें कसाईखाने भेज दिया जाता हैं, जिसके बाद उनके मांस को बड़े-बड़े नामी होटलो को और दुकानों को मटन के जैसे सप्लाई करा जाता हैं.

बेंगलुरु में वीबीएचवी अपार्टमेंट बेंगलुरु के रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन ने तमिलनाडु की एक एजेंसी को इलाके से कुत्तों को हटाने का ठेका दिया.और दावा किया जा रहा है कि इन कुत्तों को कटवाकर इनका मांस बेचा जा रहा है.

जरुर पढ़ें:  आंगनवाड़ी में टॉयलेट में बन रहा था खाना, तो मंत्री बोली इसमें कोई परेशानी नहीं

यहां के Animal welfare officer के हरीश ने बताया कि इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि कुत्तों को मारकर उनका मांस मटन स्टॉल पर बेचा गया हो. उन्होंने बताया कि इस घटना से पुलिस को भी इतला करा दिया गया है.

ऐसा बताया जा रहा हैं कि, यह पहला मामला नहीं है कि अवारा कुत्तों को इस कटवाकर बेचा गया हो. इससे पहले भी कई बार आवारा कुत्तों गायब हुए हैं और उनको मारकर उनके मांस को बेचा गया हैं.

पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं, और वीबीएचवी असोसिएशन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं. पुलिस जांच के लिए लोगो से पूछताछ भी कर रही हैं. अगली बार अगर आप किसी होटल या स्टॉल पर चिकन या मटन खा रहे हो तो ध्यान रखिएगा के कहीं आपकी पलेट में कहीं कुत्तो का मांस तो नहीं परोसा जा रहा.

जरुर पढ़ें:  गिरगिट की तरह कुत्ते भी बदलने लगे हैं रंग, चौंकाने वाली है वजह

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here