नैनिताल के बागेश्वर में आचार संहिता उलंघन का अनोखा मामला सामने आया है. यहां के गरुड़ ब्लॉक के मटेना के बीजेपी नेता ने अपने बेटे की शादी के निमंत्रण में पीएम नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की है.

इस मामले के सामने आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करने के लिए बागेश्वर विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी को नोटिस भेजकर कड़े निर्देश दिए जाने की बात कही. बीजेपी के नेता जगदीश जोशी ने अपने लड़के के शादी कार्ड में आगामी 11 अप्रैल को वोटिंग के दिन पीएम मोदी को वोट करने की अपील छपवाई.

बीजेपी नेता के बेटे की शादी का ये कार्ड तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीजेपी नेता जगदीश जोशी के बेटे जीवन की शादी 22 अप्रैल को किरन के साथ है. जिसमें बारात में शामिल होने के साथ चुनाव से संबंधित अपील की गई है. कार्ड के निचले हिस्से में कमल के दो फूल बनाए गए हैं.

जरुर पढ़ें:  कांग्रेस ने की RSS की तारीफ! अपने इस प्रेसनोट से सबको चौंकाया

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होते ही देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है. इसका साफ मतलब है कि राजनैतिक दलों को अब कई नियमों का पालन करना होगा. इस दौरान चुनाव आयोग के हर फैसले को राजनीतिक दलों को सख्ती के साथ पालन करना होगा.

निर्देशों का पालन न होने पर चुनाव आयोग को यह अधिकार होगा कि वह कार्रवाई करे. कुछ वक़्त पहले बिहार के सीतामढ़ी से राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (RLSP) के सासंद राम कुमार शर्मा चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फंस गए हैं.

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here