आज कल सभी लोग किसी ना किसी तरह एक पॉपुलरेटी हासिल करना चाहते हैं। जिसके लिए वह किसी भी खतरे को अपनाने के लिए तैयार हो जाते है चाहें बात पहाड़ पर चढने की हो,या एवेरेस्ट की चोटी पर झंडा लेहराने की और देखा जाए तो इन सभी खतरों के साथ खेलने वाली ज़्यादात्तर लड़कियां ही होती हैं। तो इस बार कुछ ऐसी ही खबर सामने आई है जहां एक महिलां किसी जानवर से इतना प्यार करती है की वह उसे अपने मुहं में बी रख लेती है आप ये सुनकर ज़रुर ही सहम जाएगें की एक महिलां इस तरह के खतरों से बिलकुल भी नही डरती है और कुछ अजब कर दिखाती है हम आपको बता दें, की थाईलैंड की रहने वाली स्कॉर्पियन क्वीन जो बिच्छूओं को अपना साथी मानकर उनके साथ स्टंट करती है..

जरुर पढ़ें:  हिन्दी दिवस विशेष- समोसा, जलेबी और गुलाब जामुन नहीं है हिन्दी के शब्द

जी हां, बिच्छू ‘Kanchana Kaetkaew’ नाम की ये लड़की खतरनक बिच्छूओं से डरती तक नहीं। जिनसे शायद आप और हम दूर भागते होगें, उन्ही सैकड़ों जिंदा बिच्छूओं को वो अपने चेहरे पर चलवाती है वो भी बिना पलकें झपकाए। आपको बता दें की 3 मिनट 28 सेकंड के लिए एक जींदा बिच्छू को उसने अपने चेहरे पर चलने के लिए छोड़ा दिया था। जिस बहादुरी के लिए इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज किया गया है।

जरुर पढ़ें:  शिक्षक दिवस के बारे में ये जानकारी शायद आपको न हो...

हैरानी की बात तो ये है, कि ये खतरनाक जीव उसे काटते क्यों नहीं हैं, इस महिला के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है। जिसमें लगभग 1000 बुच्छूओं के साथ 33 दिन तक वो एक 12 मीटर के एक शीशे के घेरे में रही थी। आखिर ये सब उश लड़की ने कैसे किया ये तो वही जानती होगी। लेकिन, उसे इस जीव से इतना प्यार है कि वो इन बिच्छूओं को भी दीवाना बना चुकी है। ऐसे खतरों का सामना करने वाले वाकई बहुत बहादुर होते है जो शायद हमारे लिए करना बहुत ही मुश्किल हैं।

Loading...