उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के सुनील पाठक और सारिका मिश्रा सात फेरे लेकर एक दूसरे के हमसफ़र बन गए हैं। ये कोई आम शादी नहीं बल्कि एक अनोखी शादी थी। शादी को अनोखा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि यहां 34 इंच के दूल्हे और 33 इंच (दोनों तीन फीट से कम) की दुल्हन ने सात फेरे लिए थे।

Dr. sunil and sarika mishra.

दूल्हे सुनील पाठक की उम्र 44 साल है। जो संस्कृत से पीएचडी कर चुके हैं। वहीं दुल्हन सारिका मिश्रा 36 साल की हैं। सारिका ग्रेजुएट हैं। दोनों का परिवार उनकी शादी के लिए लंबे समय से परेशान था। परेशानी की वजह थी दोनों के कद का छोटा होना। दोनों के लिए काफी लम्बे वक्त से हमसफर की खोज हो रही थी। पर कद कम होने के कारण उन्हें कोई अपना नहीं रहा था।

जरुर पढ़ें:  टीचर के पूछने पर बच्ची ने कुछ ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर रह जाएगें दंग
Dr. sunil and sarika mishra.

डॉ. सुनील कुमार पाठक बताते हैं, कि उनके 6 भाई हैं। सुनील खुद तीसरे नंबर के भाई हैं। सभी भाइयों की शादियां हो चुकी हैं, क्योंकि उनकी लम्बाई अच्छी खासी है। बस केवल सुनील की ही छोटे कद की वजह से शादी नहीं हो पा रही थी।

Dr. sunil

बता दें सुनील ने तो शादी की उम्मीद भी छोड़ दी थी। लेकिन फिर अचानक उनके जीवन में सारिका एक उम्मीद लेकर आई। एक दिन उनके लिए सारिका का रिश्ता आया जो लगभग उन्हीं के जैसी थी। बस उनसे एक इंच छोटी थीं। ये जानकार की उन्हें अपना सही जीवनसाथी मिल गया है, सुनील ने शादी के लिए हां बोल दिया। फिर क्या था सारिका मिश्रा ने भी शादी के लिए हां कर दी और दोनों ने सात फेरे ले लिए।

जरुर पढ़ें:  जानें लाफिंग बुद्धा की हँसी की दिलचस्प कहानी!
Dr. sunil and sarika mishra.

दुल्‍हन सारिका इस शादी से बेहद खुश हैं। सारिका का कहना है कि उन्‍हें इस बात का पूरा विश्‍वास था कि एक दिन उनकी भी शादी होगी, उनका भी दूल्‍हा आएगा और उन्‍हें ब्‍याह कर ले जाएगा। दूल्हे के भाई कृष्‍णानंद पाठक बताते हैं, कि उन्‍हें बहुत ही अच्‍छा लग रहा है। उन्‍हें इस बात की उम्‍मीद नहीं थी, कि उनके भाई की शादी हो पाएगी। लेकिन, सुनील को ऐसा रिश्‍ता मिल गया जिसके लिए उन्होंने जल्द ही हामी भर दी। साथ ही वे काफी खुश भी हैं।

Loading...