एक 70 साल की महिला आज भी लगती है यंग, जानिए क्या है राज़

नई दिल्ली: खूबसूरती, एक ऐसी चीज़ है, जो हर किसी की चाहता है, सबको ब्यूटीफुल और यंग दिखना अच्छा ही लगता है पर खूबसूरती सभी के पास हो, ये ज़रुरी नहीं है. क्योकि टाईम के साथ-साथ हमारी खूबसूरती भी कम होने लगती है, लेकिन आज के मॉर्डन कल्चर में सभी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा देते है. इतना ही नहीं बढ़ती ऐज में भी आज लोग यंग ऐज के नज़र आते है. तो क्या राज़ है जो आजकल अपनी खूबसूरती को बढ़ती उम्र में भी कम नही होने देते हैं। ऐसी ही एक महिला, जो तीन बच्चों की मां होने पर भी जवान दिखती है।

जरुर पढ़ें:  क्या आप कर सकते हैं, चाइनीज़ गर्ल के इस चैलेंज को एक्सेप्ट?

उनकी खूबसूरती आज भी वैसी है जैसे उनकी यंग ऐज में नज़र आती थी। ये महिलां ऑस्ट्रेलिया की कैरोलिन हर्ट्ज है, जो 70 साल की है लेकिन अपनी फिटनेस की मेहनत से आज भी वह 30 साल की लगती हैं। इतना ही नही हर्ट्स एक कंपनी की आंत्रप्रेन्योर भी हैं इन्हे देखकर यकीनन आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है की वह 70 की होने पर भी आज भी 30 साल की लगती है तो जानिए क्या राज़ है हर्ट्स की खूबसूरती का और यंग लुक का…

कैरोलिन हर्ट्स 41 साल की उम्र में ही डायबिट्स हो गई थी, इसीलिए खुद को फिट रखने के लिए वह शुगर नही खाती है, कैरोलिन अपने यंग लुक को बनाए रखने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करती हैं। आपको बता दें की जहां कुछ लड़कियां या औरते अपने काम में इतना बिज़ी हो जाते है की वह अपनी फिटनेस पर ध्यान ही नही दे पाते है, लेकिन हर्ट्स ने ऐसा नही किया उन्होंने अपनी 45 की उम्र में ही बास्केटबॉल खेलना शुरू कर दिया था। इतना ही नही अपनी बॉडी को रेस्ट व ऐक्टिव रखने के लिए कैरोलिन पूरी नींद लेती हैं।

जरुर पढ़ें:  चौंका देने वाली खबर, लड़कियों ने किया लडके का गैंगरेप

बॉडी को जितनी एर्नजी की ज़रुरत होती है उतनी ही रेस्ट की भी होती है। जिसके लिए पूरी नींद लेनी चाहिए जिससे बॉडी में कमजोरी नही आती है और इस तरह आप भी अपनी बॉडी को हर्ट्स की तरह जवान रख पाएगें. लेकिन हर्टस की इस खूबसूरती और यंग लुक को देखकर लोगे ने उन्हे क्रटीसीइज़ भी किया। जहां कुछ लोग कह रहे है की वह अपनी कंपनी के लिए विज्ञापन कर रही है,तभी वह शुगर की जगह अपनी ही कंपनी का जाइलिटॉल यूज करती है इसी बीच कुछ का कहना है कि, ऐशो-आराम भरी लाइफ हो और खुद को संवारने के अलावा कोई काम न हो, तो कोई भी बेहतर दिख सकता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here