कोई कुत्ता इंसान को काट ले, तो ये आम बात है। लेकिन अगर कोई इंसान कुत्ते को काट ले, तो हैरान होना लाज़मी है। बिलकुल वैसे ही जैसे इंसानों का सिटी स्कैन होना तो आम बात है, लेकिन किसी जानवर का सीटी स्कैन किया जाए, तो ये हैरान करने वाली बात होगी और अगर वो जानवर 8 फिट लंबा अजगर हो तो और ज्यादा हैरानी होगी। लेकिन ऐसा हुआ है, जीहां एक अजगर का सिटी स्कैन किया गया और ये घटना विदेश की नहीं बल्कि बल्कि इंडिया की ही है।

Injured python St scan

ऐसी अजीबों-गरीब खबरें ज्यादातर हमें विदेश में ही सुनने को मिलती है, लेकिन भारत में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक 8 फिट लंबे जानवर का सीटी स्कैन किया गया। मामला ओडिशा के भुवनेश्वर का है, जहां एक निजी अस्पताल में खतरनाक अजगर का सीटी स्कैन किया गया। खबर सुनकर आप ज़रुर चौंक गए होंगे। लेकिन बता दें, कि ये अजगर खुद वहां नहीं पहुंचा बल्कि उसके सिर में लगी चोट उसे सीटी स्कैन तक ले गई।

जरुर पढ़ें:  ऐसे शुरू हुई थी रैगिंग, अब कॉलेजों में टॉर्चर की वजह बन गई है...
Injured python St scan

दरअसल इस 8 फुट लंबे अजगर के सिर में चोट लगी थी, जिसे रेस्क्यू कर ओडिशा के एक निजी क्लिनिक लाया गया था। वन विभाग के कर्मचारियों ने 4 दिन पहले भुवनेश्वर से 130 किलोमीटर दूर क्योंझर के आनंदपुर से इस जख्मी अजगर को लाया था। इसके बाद वन विभाग की टीम ने इसे स्नेक हेल्पलाइन को सौंप दिया था, जहां से इस अजगर को गंभीर हालत में ओडिशा यूनिवर्सिटी ऑफ ऐग्रिकल्चर एंड टेक्नॉलजी(OUAT) में शुक्रवार को लाया गया था।

Injured python St scan

यूनिवर्सिटी में सबसे पहले अजगर का एक्सरे किया गया, लेकिन इसके बावजूद चोट का सही पता नहीं लग पाया था। इसी वजह से अजगर का सीटी स्कैन करने का फैसला किया गया। स्नेक हेल्पलाइन के शुभेंदु मलिक के मुताबिक कई मेडिकल विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद अजगर की चोट का पता लगाने के लिए सीटी स्कैन की मदद लेनी पड़ी, जिससे अजगर की अंदर की चोट का पता चला है। फिलहाल, ये अजगर स्नेक हेल्पलाइन की देखरेख में है।

जरुर पढ़ें:  एक हसीना का खतरनाक शौक, जानकर रह जाएंगे दंग

Loading...