तकनीक ने आज इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है, कि हर उस चीज़ को बनाना संभव है. जिसके बारें में आप सपनों में भी नहीं सोचा करते होंगे. इतना ही नहीं, कुछ ऐसी इमारतें बना डाली हैं, जिन्हें देखकर आप कहेंगे Ohh My God. जीहां, टेक्नोलॉजी की दुनिया में आर्केिटेक एक ऐसा ही प्रोफेशन है, जिसने ऐसे डिजाइन वाले मकान बना दिए हैं, जिनको देखकर आप कहेंगे ‘बनाने वाले ने भी क्या कमाल का बनाया है’, तो देखिए आर्किटेक्ट्स के बनाए कुछ अजब-गजब नमूने.

इस बिल्डिंग को देखकर लगेगा कि जैसे किसी ने इसे तोड़मरोड़ दिया है लेकिन, ऐसा है नहीं, दुनिया के महान आर्किटेक्ट्स ने इस बिल्डिंग को इसी तरह से डिज़ाइन किया है.

जरुर पढ़ें:  आखिर कभी क्यों नहीं सूखता यह तालाब....?

ये एक ऐसी बिल्डिंग है, जिसमें अलग- अलग तरह की खिड़कियां हैं और सभी शानदार हैं

ये  दुनिया की सबसे शानदार बिल्डिंग है. इसे देखकर लगता है, कि ये एक बड़ी बास्केट है. लेकिन ये भी एक बिल्डिंग ही है.

इस बिल्डिंग को बनाने वाले की तारीफ जितनी की जाए, उतनी कम होगी. अगर आप गौर से देखे तो इस बिल्डिंग का डिज़ाइन लाइब्रेरी की तरह बनाया गया है. ये बिल्डिंग अमेरिका के मिसौरी में कैनसस सिटी पब्लिक लाइब्रेरी के नाम से जानी जाती है. 

ये एक ऐसी बिल्डिंग है, जिसे देखकर आप कहेंगे, कि क्या एलियनों ने भी धरती पर घर बना लिया है. क्योंकि इस बिल्डिंग का डिज़ाइन ही कुछ ऐसा है. ये बल्डिंग संजह में है, जिसे UFO HOUSE कहा जाता है. इस बिल्डिंग का nick name ताइवान है.   

जरुर पढ़ें:  एक वोट की कीमत तुम क्या जानों वोटर बाबू ?

इस बिल्डिंग को देखकर ही समझ पाना बेहद मुश्किल है, कि इसे किस तरह का डिज़ाइन दिया गया है. इस बिल्डिंग को बनाने वाले का करिश्मा या दिमाग कहिए जो इस तरह शानदार बिल्डिंग बनाई है.

ये बिल्डिंग नीदरलैंड में है, जो क्यूबिक डिज़ाइन में बनाई गई है. जिस आर्किटेक ने इस बिल्डिंग को बनाया है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम ही होगी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here