अब तक आपने यही सुना होगा कि फेल होने पर कही भी एमिशन नहीं मिलता है. करियर पानी में डूब जाता है अगर फेल हो जाओ तो. फेल हुए स्टूडेंट के लिए बड़ी परेशानी हो जाती है, कि वो एमिशन कहा लेंगे, लेकिन अगर आप लगतार फेल हो रहे हैं और आपको कही एडमिशन नहीं मिल रहा है, तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योकि एक ऐसा कॉलेज भी है, जो सिर्फ फेल स्टूडेंट्स को ही एमिशन देता है.

Smith College of America

जी हां, हम बात कर रहे हैं, अमरिका के कॉलेज की. जहां फेल हुए स्टूडेंट को एमिशन मिलता है. जबकि आमतौर पर कॉलेज मे एडमिशन के लिए मैरिट लिस्ट निकाली जाती है. लेकिन इस कॉलेज के रुल ही अलग है. ये अपने हिसाब से ही फेलियर स्टूडेंट को एमिशन देता है. तो अगर आपको भी फेल होने पर कही एमिशन नहीं मिल रहा है, तो यहा एडमिशन ले सकते है.

जरुर पढ़ें:  मु्लिम परिवार ने अपने कर्मचारी की मौत पर कराई तेरहवीं, मुंडवाया सर..
Demo Pic- Failure Student

अमेरिका में स्मिथ कॉलेज नाम से ये कॉलेज मशहूर है और मैसाच्यूसेट यूनिवर्सिटी की मदद से इस कॉलेज ने नए कोर्स भी चलाए जाते हैं. जो सिर्फ फेलियर स्टूडेंट के लिए हैं. स्मिथ कॉलेज में फेल हुए बच्चों को लिए अलग से कोर्स कंडक्ट कराते हैं. जिसका नाम दिया गया है ‘फेलिंग वेल’. ये कोर्स स्टूडेंट की पढ़ाई मदद करता है. ये कोर्स उन्हें फेल होने के फायदे बताता है. इस कोर्स के लिए स्पेशल लेक्चर भी अटेंड करना पड़ता है.

Demo Pic-College Student

आपको बता दें, ये कॉलेज सिर्फ पढाई में फेल हुए स्टूडेंट के लिए ही नहीं है, बल्कि उनके लिए भी है, जो रिलेशनशिप में या जॉब या किसी के खेल मैदान भी फेल हुए हो. कॉलेज को इस बात की जानकारी देनी होती है, कि आप किस में फेल हुए है. इसके बाद कॉले आपको उससे उबरने के तरीके बताने के लिए एडमिशन देता है.

जरुर पढ़ें:  114 साल में बनकर तैयार हुए इस खूबसूरत मंदिर ने ताजमहल को भी पीछे छोड़ दिया.
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here