जिन आखों से दुनिया की खूबसूरती को देखा जाता है वो आंखें इंसान का आईना होती है। आखें सिर्फ किसी को देखने के ही काम नहीं आती हैं, बल्कि हर किसी के दिल का हाल तक बयां कर देती हैं। इतना ही नहीं, आंखें चहरे की खूबसूरती बढ़ाने के साथ–साथ किसी को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने में भी मदद करती हैं। और आखों से अट्रेक्ट करने में लड़कियां ज्यादा माहीर होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं? कि किस तरह की आंखों वाली लड़कियों को लड़के ज़्यादा पसंद करते हैं?

इस तरह की आँखों  वाली लड़कियां लड़कों को हैं पसंद-

जरुर पढ़ें:  खुल गया दुनिया का पहला सेक्स स्कूल, यहां लगती हैं लव की क्लासेस
काली आंखें
black eye

लड़कों को काली आंखों वाली लड़कियां बेहद पसंद होती हैं। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि ये लड़कियां भरोसे के काबिल होती हैं साथ ही आपके राज को राज ही बनाए रखती हैं। काली बड़ी आंखों वाली लड़कियां अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए हल्का सा काजल भी लगा ले तो उनकी आंखें वैसे ही खूबसूरत नजर आने लगती हैं।

ये लड़कियां आई लाइनर को आंखों के बाहरी कोनों तक लगाती हैं। ऐसा करने से आंखों की पलकें और बड़ी दिखाई देती हैं।

भूरी आंखें

brown eye
गाढ़े भूरे रंग की आंखों वाली लड़कियां भी कई लड़कों को बेहद पंसद होती हैं। इस तरह की लड़कियां प्यार की गहराइयों में विश्वास करती हैं। उन्हें प्यार के मामले में टाइम पास करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। भविष्य में ऐसी लड़कियां साथ निभाने वाली होती हैं। ये लड़कियां अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए अपनी आंखों के अन्दरूनी कोनों पर सफ़ेद आई शैडो लगाती हैं। ऐसा करने से उनकी आंखें बड़ी लगती हैं।
नीली आंखें
blue eye
नीली आंखों वाली लड़कियां स्वभाव से शांत, स्मार्ट और रिश्तों को निभाने वाली होती हैं। ये लड़कियां हमेशा परिवार के लोगों को खुश करने में लगी रहती हैं। साथ ही ऐसी लड़कियां किसी व्यक्ति से बात करने में नहीं हिचकिचाती हैं। हर लड़का ऐसी लड़कियों का दीवाना होता हैं। ये लड़कियां अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मोटा-मोटा लाइनर लगाती हैं जिससे उनकी आंखें और भी ज्यादा खूबसूरत लगती हैं।
हरी आंखें
green eye

इस तरह की लडकियां हर काम जोश के साथ करती हैं। हालांकि लड़कों को ऐसी लड़कियां इसलिए भी पसंद होती हैं क्योंकि ये अपने प्यार को लेकर बेहद ईष्यालु होती हैं। ये अपने प्यार को किसी के साथ बांटना नहीं चाहती हैं। हरी आंखों वाली लड़कियां अपनी आंखों की पलकों को घनी और सुंदर बनाने के लिए मस्कारा जरूर लगाती हैं।

जरुर पढ़ें:  'डेढ़ करोड़ से ज्यादा महिलाएं छिपा जाती है उनके साथ हुए रेप की बात'