एक वक्त था जब लड़कियां सिर्फ घरों तक सीमित थीं, उनका दायरा चार दीवारों के भीतर तक ही तय था। लेकिन आज लड़कियां सोसाइटी और ऑफिस का भी हिस्सा बन चुकी हैं, वो भी उसी तरह काम करने लगी है, जैसे लड़के या पुरुष करते हैं। लेकिन लड़कियों को हर महीने होने वाले पीरियड्स उनके लिए मुसीबत साबित होते हैं। और इन दिनों उनका ऑफिस जाना मुश्किल हो जाता है , जिसमें खासतौर से फर्स्ट डे को पेट का दर्द, बैक पेन, हेडेक जैसी कई दिक्कतें ज़्यादा होती हैं। इसी वजह आप ऑफिस चली भी जाती हैं, तो काम पूरा फोकस नहीं हो पाता है।

जरुर पढ़ें:  अगर आप भी अपने घर में अगरबत्ती जलाते है, तो हो जाइए सावधान

लेकिन अब लड़कियों इस टेंशन से छुट्टी मिलनी वाली है। लड़कियों के लिए बेहद खुशी की खबर है, कि उनको पीरियड्स डे के पहले दिन अब दर्द के साथ काम नहीं करना पडेगा। मुंबई की एक कंपनी ने फीमेल एप्लाय के लिए पीरियड़ के फर्स्ट डे छुट्टी देने का फैसला किया हैं। ये सबकुछ सोशल मीडिया अवेयरन्स के लिए शुरु किया है। मंबई की डिजिटल मीडिया कंपनी ‘कल्चरल मशीन’ ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल ‘ब्लश’ पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें पीरियड्स डे में महिलाओं की ऑफिस लाइफ का एक्सपीरियंस को लेकर एक सर्वे दिखाया गया है।

देखे वीडियों…

जरुर पढ़ें:  एक ऐसा इंसान जो डजेंडरलेस होकर खुद को बनाना चाहता है, एलियन

कंपनी के इस फैसले से फीमेल एप्लाय बेहद खुश हैं, उनका कहना है, ये बेहद अद्भुत है। वही कल्चर मशीन की एचआर प्रेजिडेंट एस.मजूदार ने बताया, कि इसका मकसद हमारे कॉन्टेंट में संस्था के मूल्यों को जोड़ना है। ‘ये शर्म की बात नहीं बल्कि जिन्दगी का हिस्सा है’।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here