दुनिया की अजब-गजब शादियां तो आपने खूब सुनी होगी। लेकिन एक कपल ने शादी करने की जगह ही ऐसी अजीब ढूंढी की, उनका चर्चा में आना लाजिमा था। जीहां एक कपल ने शादी के लिए ऐसी वैन्यू चूज की, जहां जाते ही इंसानों का खून जम जाता है। यहां शादी के बारे में सोचना तो दूर, एक मिनट खड़े भी रहना नामुमकिन है। लेकिन इस क्रेजी कपल ने दुनिया की सबसे ठंडी जगह पर जाकर शादी की है, जिसमें कुल 18 लोग बाराती के तौर पर शामिल थे। 

फोटो में नज़र आ रहे ये कपल बर्फ के बीच खडे हैं, जहां इन्होंने शादी की है। आपको बता दें, कि इस नए कपल ने अपनी शादी किसी पैलेस में नहीं, बल्कि अंटार्कटिका में की है, जहां चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही है। यहां की ठंड ऐसी होती है, जिसे सह पाना आम इंसानों के बस की बात नहीं है। लेकिन बॉम और टॉम सेल्वेस्टर ऐसे कपल बन गए हैं, जिन्होंने अंटार्कटिका में शादी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

जरुर पढ़ें:  इंसानों के ऐसे खतरनाक नाम आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे, हँस-हँसकर बुरा हाल हो जाएगा

बॉम और टॉम दोनो ही ब्रिटिश अंटार्किट सर्वेक्षण में काम करते हैं, ये एजेंसी इस ध्रुव पर रिसर्च का काम करती है। दोनों पेशे से गाइड हैं। इनकी शादी के फंक्शन पर 18 लोग शामिल हुए थे। एडिलेड आइलैंड पर ये पहली शादी है। जूली बॉम बर्मिघम की रहने वाली हैं। वो टॉम के साथ10 सालों से काम कर रही हैं और उनके साथ लगभग पूरी दुनिया घूम चुकी हैं, उन्होंने कहा..

‘अंटार्कटिका में शादी करने का अलग ही रोमांच है। इससे अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती है। मुझे बर्फ से भरे पहाड़ और यहां अच्छे लोगों के साथ वक्त बिताना पसंद है’

वही दूल्हे बने टॉम सेल्विस्टर का कहना है कि…

‘मुझे अंदाजा नहीं था, कि मेरी शादी ऐसी जगह पर होगी ,जो दुनिया की सबसे निर्जन जगह है’

शादी के बंधन बंधे टॉम और बॉम अपने काम से उत्तरी भारत, नेपाल, पेरू, इक्वाडोर, मंगोलिया, कजाखिस्तान, उज्बेकिस्तान, कंबोडिया और वियतनाम सहित दुनिया के कई देश घूम चुके हैं। और अब अपनी शादी को शानदार तरीके से मना कर पूरी दुनिया में छाए हुए हैं।

Loading...