आज कल यूथ हो या बूढ़ सभी सोशल मीडिया पर पॉपुलर रहना चाहते है। सभी को अपनी एक पहचान सोशल मीडिया पर बनानी है और भला बनाए भी क्यो ना? सभी को लोगो के बीच पॉपुलर होने का शॉक होता है। लेकिन आज कल सभी हिट और पॉपुलर होने के लिए कुछ ऐसी चीज़े भी करने लगे है, जिनके बारे में आफ जानकर हैरान रह जाएगें की आखिर पॉपुलर होने के लिए इतना कुछ। लेकिन, यह सच है की सोशल साइट पर खुद को पॉपुलर करन के लिए लोग ऐसे भी कारनामे करने लगे है की उन्हे अब अपनी जान की भी फिर्क नही होती है सोशल यूजर्स अपनी छवी बनाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते है। ऐसा ही एक इंस्टाग्राम यूजर ने किया।

जरुर पढ़ें:  टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित ने शेयर की बेटी के साथ पहली तस्वीर, रखा ये नाम!

अपने फॉलोअर बढ़ाने के लिए उसने पहाड़ के किनारे पर चलने की शर्त लगाई। यह शख्स अमेरिका का रहना वाला है जिसके फिलहाल इंस्टाग्राम पर 45 फॉलोअर से है लेकिन अपने फॉलोअर की संख्या बढ़ाने के लिए कैलिफोर्निया की योसेमाइट नेशनल पार्क की पहाड़ी पर चलने के लिए वह तैयार हुआ, जिस पहाड़ के कोने पर वह चला उस को कोने पर सिर्फ दो पैर रखने की जगह थी यानी 7 इंच। इस शख्स ने बिना कुछ सोचे समझे अपनी जान दांव पर लगा दी। इतना ही नहीं, जो दोस्त उसकी हरकतों को रिकॉर्ड कर रहा था, उससे वह ये भी कहता, कि कैमरे में मेरी मौत भी रिकॉर्ड हो सकती है। इन शब्दो से ऐसा लगता है कि उसे अपनी मौत का डर भी नहीं था।

जरुर पढ़ें:  जानें- रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां इसलिए हो जाती है मोटी

अमेरिका के बहुत से जंगलों और पहाड़ों पर भी ऐसा ही नमूना पेश किए हुए थे। वो भी सेल्फ़ी स्टिक के साथ इतना ही नही, कभी झरने के किनारे, कभी सीधी खाई के किनारे, कभी समंदर से लगी पहाड़ी पर। सेल्फी का ये शौक इस शख्स ने ऊंचे पुल पर भी पूरा किया और संकरे टीले पर भी। चिकनी चट्टान पर भी और ऊंचे पुल पर दौड़ते हुए भी। और इन तस्वीरों को यू ट्यूब पर पोस्ट करते हुए उसने लिखा है-

Do it for the Instagram!

सोशल साइट पर खुद की पहचान बनाना सही है लेकिन ऐसे कारनामों के साथ खुद को हिट करना, अपनी जान जौखिम में डालना होता है।

Loading...