अब तक आपने ऐसे बहुत से ऑफर पढ़े होंगे जिनके जरिए हजारों और करोड़ों रुपए तक कमा लेने का दावा किया जाता है। मार्केट में ऐसे बहुत से मोबाइल ऐप्स हैं जिन्हें महज अपने फ़ोन में इंस्टाल करने पर आपको कुछ रिवॉर्ड दिया जाता है, और कई बार रुपए तक दिए जाते हैं। इसमें कुछ नया भी नहीं है क्योंकि ये मार्केटिंग की वो कला है जिसके जरिए कंपनियां ग्राहकों को एक छोटी राशी देकर खुद एक मोटा मुनाफा कमा लेती हैं।

मार्केटिंग की ऐसी ही टैक्टिक्स का प्रयोग कर अब गूगल आपको 9000 से 100000 रुपए तक कमाने का मौका दे रहा है। जी हाँ, ये कोई छलावा नहीं, बल्कि सच है। आइए जानते हैं कि गूगल क्यों बाँट रहा है फ्री का पैसा और कैसे आप गूगल के जरिए 9000 रूपए तक कमा सकते हैं

जरुर पढ़ें:  रात के अंधेरे में खुलती है ये मार्केट, कौड़ियों के दाम मिलता है ब्रांडेड सामान

Tez: गूगल का नया पेमेंट ऐप 

ये शायद कम ही लोगों को पता होगा कि भारत की डिजिटल पेमेंट ऐप्स में एक और नया नाम, Google Tez App जुड़ गया है। इस ऐप को भारत में सोमवार 18 सितंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लांच किया गया था। ख़बरों की मानें तो गूगल ‘तेज’ ऐप को 24 घण्टे के अंदर चार लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया

हालांकि, ये ऐप Paytm, Mobikwik जैसी ऐप्स को टक्कर देगा, लेकिन तकनीक और प्रयोग के मामले में ये थोड़ा अलग है।

जरुर पढ़ें:  'जवान और खूबसूरत' दिखने की मिली सजा, पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

यह एक UPI आधारित डिजिटल पेमेंट सर्विस ऐप है जो आपके पैसे के लेन-देन को किसी वॉलेट के जरिए ना करते हुए सीधे आपके बैंक खाते से करता है। अंग्रेजी के अलावा तेज, हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड, मराठी और तमिल जैसी स्थानीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है।

ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को उस मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना होगा जो उनके बैंक खाते से जुड़ा है। रजिस्टर होने के बाद आप UPI की सिक्योर्ड लेयर के जरिए बिल पेमेंट, मूवी टिकट, यहाँ तक कि किसी दोस्त या रिश्तेदार को उसके खाते में पैसे भेज सकेंगे

TEZ shield in google tez
ऐसे काम करता है TEZ Shield

गूगल के मुताबिक, तेज़ के जरिए किए गए टांजैक्शन Tez Shield से सुरक्षित होंगे। यह शील्ड 24 घंटे काम करेगा ताकि धोखाधड़ी से बचा जा सके

जरुर पढ़ें:  न्यूड योगा बढ़ा सकता है आपकी स्कीन की खूबसूरती

गूगल क्यों बाँट रहा है फ्री का पैसा?

ये सवाल उठाना लाजमी है। ऐसे ज़माने में, जबकि फ्री में कोई सलाह तक नहीं देता है, घर बैठे फ्री का पैसा मिलने पर शक होता है। गूगल पहले से इतना लोकप्रीय है फिर भला उसे पैसे बांटने की जरुरत क्यों पड़ी?

जितना दमदार ये सवाल है उतना ही वाजिब इसका जवाब भी है। भारत एक बहुत बड़ा बाज़ार है और इस बात को नाकारा नहीं जा सकता। नोटबंदी के बाद से, भारत में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिला है। बाजार में तरह-तरह के वॉलेट और पेमेंट ऐप्स मौजूद हैं। ऐसे में गूगल के इस नए ऐप का सफल होना एक बहुत बड़ी चुनौती है। अपनी इसी चुनौती को आसान करने के लिए गूगल तरह-तरह के लालच देकर ग्राहकों को लुभा रहा है और इसी क्रम में आपको अपने रैफरल प्रोग्राम के जरिए फ्री का पैसा बाँट रहा है।

खैर, आप भी इसका लाभ उठा सकते हैं। नीचे दिए गए आसान क़दमों को फॉलो कर आप भी पैसा कमा सकते हैं।

जरुर पढ़ें:  जज ने एक्स गर्लफ्रेंड के लिए 144 कॉम्प्लीमेंट लिखने की सुनाई सजा, बॉयफ्रेंड की हालत हुई खराब

Google Tez के जरिए कैसे कमाएं पैसा?

गूगल तेज़ ऐप के जरिए पैसा कमाना बेहद आसान है और आप नीचे दिए गए क़दमों पर चल, आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

1) सबसे पहले Google Tez ऐप अपने फ़ोन पर डाउनलोड करें। (अपनी पहली कमाई पाने के लिए आप इस लिंक के जरिए ऐप डाउनलोड कर सकते हैं)

2) इन्सटॉल होने के बाद आपको ऐप ओपन कर अपना फ़ोन नंबर डालना होगा। ध्यान रहे, यह वही फ़ोन नंबर होना चाहिए जो आपके बैंक खाते से जुड़ा हुआ है

जरुर पढ़ें:  सड़क किनारे लगे इन रंगीन मील के पत्थरों का मतलब जानते हैं ?

3) आपके फ़ोन पर एक वैरिफिकेशन पिन आएगा जिसके बाद आपके खाते की सुरक्षा के लिए एक गूगल पिन बनाने का विकल्प दिया जाएगा।

4) इसके बाद आप अपना बैंक खाता ऐप के साथ जोड़कर न्यूनतम 51 रुपए की पहली पेमेंट के बाद कमाई शुरू कर सकते हैं।

5) यदि आपने ऊपर दिए गए लिंक के जरिए ऐप डाउनलोड किया है तो आपको पहली पेमेंट के बाद 51 रुपए कैशबैक + एक एडिशनल स्क्रैच कार्ड दिया जाएगा| इस स्क्रैच कार्ड को खुरचने पर आपको अनेकों (1000 रुपए तक) उपहार मिल सकते हैं।

6) अपने पहले इनाम के बाद आप अपने दोस्तों को ये ऐप डाउनलोड करवा, एक साल में 9000 रुपए तक समा सकते हैं। इसके आलावा आप स्क्रैच कार्ड के जरिए आप 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

जरुर पढ़ें:  हीरे के शौकिन हैं ? 900 रुपए में मिल रहा है असली हीरा

इस कमाई को कैसे प्रयोग करें?

इस ऐप से किया गया कोई भी लेन-देन, सीधे आपके बैंक खाते के जरिए होगा और ऐसे में आपको पैसा निकालने के लिए कोई फीस या चार्ज नहीं देना पड़ेगा। आपकी सारी कमाई, सीधे आपके बैंक खाते में जमा होती रहेगी।

आप इसके जरिए कितना कमा चुके हैं? अपने विचार नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में हमसे जरुर साझा करें।

** आपके खाते से जुड़ी जानकारी की गोपनीयता आपकी खुद की जिम्मेदारी है. कृपया किसी भी अंजान व्यक्ति या जगह पर इस जानकारी को साझा ना करें.**

जरुर पढ़ें:  अब मत कहना, कि पेंड़ों पर पैसे उगते हैं क्या ? यहां पेड़ पर सिर्फ पैसे ही उगते हैं!

 

Loading...
पत्रकारिता में स्नातक की उपाधि लेने के बाद, आकाश ने मीडिया जगत की तरफ रुख किया। पढ़ने और लेखन का पुराना शौक, उन्हें 'कलम से कमाल' करने में माहिर बनाता है। TVP के लिए एक स्वच्छंद पत्रकार के तौर पर आकाश लगातार Trending Viral Post के पाठकों के लिए लिख रहे हैं।