घर में जनवरों को पालने का शौक कई लोगों को होता है, कोई कुत्ता पालना पंसद करता है, कोई बिल्ली पालता है, तो कोई खरगोश, लेकिन क्या आपने कभी किसी को सांप पालते सुना या देखा है। शायद नहीं, क्योंकि, जिन सांपो का नाम सुनते ही पसीने छूटने लगते हैं उन्हें कौन पाले। लेकिन लडकी ने एक खतरनाक अजगर को पाल रखा था, वो उसके साथ हर रात सोती भी थी, अजगर भी उससे लिपटे बिना एक रात भी नहीं रह सकता था। 

बात भले ही हैरान कर देने वाली हो, लेकिन सच है। इस लड़की को सांप पालने का शौक है, वो भी कोई छोटा-मोटा सांप नहीं ‘अजगर’। जी हां महिला का पालतू जानवर 7 फुट का अजगर है, ये जानकर आपकी रोंए खड़े हो गए होंगे, लेकिन पालने से दो कदम आगे ये लड़की तो इस खतरनाक जानवर के साथ सोती थी। और ये अजगर भी हर रात अपनी मालकिन को बिस्तर पर जकडकर सोया करता था।

जरुर पढ़ें:  जागते समय कभी भी भूलकर न करें ये काम, नही तो हो सकती है मौत..

महिला को भी अपने अजगर के इस प्यार भरे अंदाज़ से कोई एतराज नहीं था। वो उसके साथ लिपटकर सोया करती थीं। लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि उसके प्यारे अजगर ने खाना-पीना छोड़ दिया। लड़की परेशान हो गई और उसे वेटनरी डॉक्टर के पास लेकर गई। डॉक्टर ने अजगर का चेकअप किया और उसके बाद डॉक्टर ने इस लड़की को जो बताया उसे सुनकर महिला के पैरों तले से ज़मीन खिसक गई। और यकीनन आप भी जब उस अजगर के खतरनाक इलाकों को जानेंगे तो डर जाएंगे। दरअसल वेटनरी डॉक्टर ने महिला से ये पूछा, कि क्या ये अजगर लिपटकर सोता है? और उसे जकडकर रखता है? इसका जवाब महिला ने ये कहकर दिया, कि अजगर उसे बेहद प्यार करता है, इसलिए वो उसी के साथ सोता है, लेकिन डॉक्टर ने बताया कि अजगर प्यार के लिए स्ट्रेच करके नहीं सोता है, बल्कि ये अपनी लंबाई नापता है, कि क्या वो अपने मालिक जितना लंबा हो गया है या नहीं? ताकि ये उसे निगल सके। डॉक्टर ने भी बताया कि अजगर ने खाना-पीना भी इसलिए छोड रखा है, क्योंकि वो अपने मालिका को खुराक बनाने के लिए पेट में जगह बना रहा है। 

Loading...