नई दिल्ली – अगर आप हुक्का बार जाने का शौक रखते है, तो अब आपके लिए एक चौंक देने वाली खबर सामने आई है, हुक्का और स्मोकिंग एक ऐसा शौक है, जिसकी कुछ लोगो अपनी लत में करते है या कुछ वो लोग करते है जो शोऑफ के लिए यानी दिखावे के लिए करते हैं. हुक्का और स्मोकिंग हैल्थ के लिए अनहैल्थी बताई जाती है, लेकिन फिर भी लोग इसका शौक रखते है।
लाइफ में सभी के लिए शौक एक बड़ी चीज़ होती है. जिसके आगे इंसान कितना भी चाहे उस शौक को पूरे करने के लिए मजबूर हो ही जाता है. लेकिन अब अगर ये शौक या लत आपको भी तो थोड़ा ठहर जाईए. क्योकि अब आप हुक्का बार या स्मोकिंग ऐरिया को नो(No) कहेगें..जी हां, आपके लिए हैरानी की बात होगी.लेकिन अब पूरे देश में हुक्का बार बंद होंगे।

यह सरकार ने आदेश जारी किया है की पूरे देश में 30 हज़ार से ज़्यादा हुक्का सर्विस और बार बंद किए जाएगें। सरकार ने NO SMOKING RULE 2008,  में बदलाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है की, स्मोकिंग एरिया पर कोई सर्विस नही दी जाएगी. पब्लिक प्लेस में स्मोकिंग तो पहले से ही बंद है, लेकिन अब आप होटलों में भी हुक्का और स्मोकिंग सर्विस का लाभ नही ऊठा पाएगें।

इतान ही नहीं, सरकार का यह भी कड़ा आदेश है की स्मोकिंग एरिया पर भी 60X30 सेमी के बोर्ड पर अग्रेज़ी और क्षेत्रीय भाषाओं में वार्निंग लिखना भी ज़रुरी होगा।
जरुर पढ़ें:  200 फीट ऊंचे पेड़ पर क्यों सोता है ये बाबा?
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here