स्कूल के जाना हर किसी को बोरिंग लगता है, आपको भी बोरिंग लगता होगा? क्योंकि स्कूल में डेली वही मैथ्स, वहीं साइंस और वहीं हिस्ट्री जैसे बोरिंग सब्जेक्ट्स पढ़ने पड़ते थे, लेकिन इन सब्जेक्ट्स की जगह अगर आपको सेक्स एजुकेशन के बारे में पढ़ने को मिले, तो यकीनन आपकी बोरियत, इंट्रेस्ट में तब्दील हो जाएगी। फिर शायद ही आप स्कूल जाने से इंकार करे ? 

जीहां ये सच है, एक ऐसा ही सेक्स स्कूल खुल चुका है, जहां आपको सिर्फ और सिर्फ सैक्स के बारे में पढ़ाया जाएगा। यहां आपको वहीं साइंस और इंग्लिश जैेसे बोरिंग सब्जेक्ट नहीं पढ़ने पड़ेंगे। दुनिया का ये पहला सेक्स स्कूल आस्ट्रिया के एयना में खोला गया है। इंटरनेशनल सेक्स स्कूल के नाम से खोले गए इस स्कूल में स्टूडेंट्स को सिर्फ और सिर्फ सेक्स और प्यार के सब्जेक्ट्स ही पढ़ाए जाते हैं। लेकिन आप ये जानना चाह रहे होंगे, कि आखिर यहां पढ़ाई कैसे होती है और एडमिशन की प्रोसेस क्या है ? तो जानिए किस तरह कराई जाएगी सेक्स की पढ़ाई…

जरुर पढ़ें:  लड़कियों को पीरियड के फर्स्ट डे मिलेगा ये तोहफा, कंपनी ने किया एलान

फीस होगी महंगी

इस स्कूल की फीस काफी मंहगी है।  इसमें एडमिशन लेने वाले को 1400 सौ पांड यानी भारतीय मुद्रा में 1 लाख 15 हजारु रुपए देने होंगे। इतना ही नहीं, स्कूल में रहने वाले लड़कों और लड़कियों को एक ही रुम में रहना होगा।

16 साल से ज़्यादा वालों को ही मिलेगा एडमिशन- स्‍वीडन की रहने वाली और इस सेक्स स्कूल की हेड मिस्ट्रेस यल्वा मारिया थॉम्पसन का कहना है, कि जिसकी उम्र 16 साल से ज्यादा है, वे ही यहां पर भर्ती होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। यानी 16 साल से कम उम्र वालों को यहां प्रवेश नहीं मिलेगा।
कराई जाएगी प्रेक्टिकल पढ़ाई

जरुर पढ़ें:  जानिए, दुनिया की कुछ ऐसी शादियां, जो ऊडा देंगी आपके होश

इस स्कूल का फोकस अपने स्टूडेंट्स को कुशल प्रेमी बनाना है। इसलिए यहां पर थेयरी से ज्यादा प्रैक्टिकल कराया जाएगा। इतना ही नहीं, इस स्कूल में यौन क्रियाओं का सही प्रयोग और सही पोजिशन्स, सही तकनीक, स्पर्श के साथ ही बॉडी क्वालिटीज़ के बारे में व्यावहारिक ज्ञान दिया जाएगा। कोर्स खत्म होने के बाद छात्रों को सर्टिफिकेट भी जारी किए जाएंगे। 

फेमस हैं स्कूल की हेड मिस्ट्रेस 
स्कूल की हेड थॉम्पसन को न्यूड प्रदर्शनी के लिए जाना जाता है। उन्होंने एक प्रदर्शनी में नैकेड औरतों की अलग-अलग मुद्राओं के सौ पुतले लगाए थे। इस सेक्स स्कूल के प्रवक्ता मेलोडी कर्श को पूरी उम्मीद है, कि दुनिया का ये पहला और अनोखा सेक्स स्कूल ज़रूर कामयाब होगा।

जरुर पढ़ें:  ग़जब- शादियों में टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल इससे बढ़िया हो ही नहीं सकता

किया जा रहा है विरोध

हालांकि इस सेक्स स्कूल के खुलते ही इसका बड़े पैमाने पर विरोध भी शुरू हो गया है। ऑस्ट्रिया के लोगों की माने, तो ये स्कूल सेक्स एजुकेशन के नाम पर सेक्स को बेच रहा है। आपको बता दें, कि इस सेक्स स्कूल के टीवी एड्स पर पहले ही बैन लगाया जा चुका है।