जवानी और  खूबसूरती किसे अच्छी नहीं लगती, हर कोई चाहता है, कि वो ताउम्र जवान और खूबसूरत रहे। उसकी सुंदरता कभी कम न हो और उसकी जवानी कभी ना ढले। खासकर लड़कियां और महिलाएं इसके लिए की तरह के जतन भी करती हैं। लेकिन इसके बावजूद एक वक्त के बाद उम्र ढलने लगती है और यौवन और सुंदरता उनसे दूर भागने लगती है। अगर आपसे पूछा जाए, कि लड़कियां कितनी उम्र तक जवान और खूबसूरत लग सकती हैं। आप कहेंगे  30 साल तक, एक अच्छी डाइट लें तो ज्यादा से ज्यादा 40 या बहुत ज्यादा 45 साल तक, लेकिन हम आज आपको ऐसी महिलाओँ के बारे में बताएंगे, जो 80 साल की उम्र में भी कमसिन और जवान दिखती हैं और 120 साल तक एकदम स्वस्थ रहती हैं।

जरुर पढ़ें:  Amazing- ट्रैफिक जाम से परेशान ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस
120 साल तक जीती है, हुंजा की महिलाएं

ये सुनकर आपका चौंकना लाज़िमी है, लेकिन ये है सौ फीसद सच। इस धरती पर एक जगह ऐसी भी है, जहां की महिलाएं, 80 साल की उम्र में भी 30 साल की लगती हैं और तो और ये कभी बीमार भी नहीं पड़ती। इनके चहरे पर ग्लो ओर सुंदरता इतनी होती है, कि देखकर 20 साल की लड़की भी शर्मा जाए। ये महिलाएं पाकिस्तान में काराकोरम मांउटेन्स पर रहती हैं। जिनकी लाइफ 120 साल से भी ज्यादा तक की होती हैं। इतनी उम्र में भी ना तो उन्हें कोई सांस की बिमारी होती है और ना ही ब्लड प्रेशर की। काराकोरम में हुंजा लोग बुरुषो समुदाय के लोग हैं, जो हुंजा वैली में ही रहते हैं।

जरुर पढ़ें:  लड़कियों को पीरियड के फर्स्ट डे मिलेगा ये तोहफा, कंपनी ने किया एलान
80 साल की उम्र में लगती है, 30साल की

हुंजा समुदाय के लोग कभी बीमार नहीं पड़ते हैं, इनकी लंबी उम्र का राज इनकी डाइट होती है, जिसमें सिर्फ पौष्टिक आहार होता है। यहां 120 साल तक जीना आम बात है। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी, कि यहां की औरतें 65 साल की उम्र में भी बच्चे को जन्म देती हैं।

साल के 2-3 महिने नहीं खाते

हुंजा के लोग साल के 2 से 3 महीने तक खाना नहीं खाते हैं, इस दौरान वो सिर्फ सूरज की रोशनी पर जिंदा रहते हैं जिसे ब्रेथरियन प्रकिया कहा जाता हैं। रिसर्चर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, कि यहां के लोग ज़्यादातर अखरोट खाते हैं। हुंजा समुदाय के लोग खाना खाने के बाद वॉक पर ज़रुर जाते हैं, जिसकी वजह से 70 साल तक जवान रहते हैं।