आईसक्रीम को खरीदने से पहले उसे खाने की टेंशन ज्यादा होती है। क्योंकि इसे फटा-फट खाया नहीं, तो पिघलकर ये पानी बन जाती है और फिर उसका स्वाद और मज़ा दोनों खत्म हो जाते हैं। लेकिन अब आपको इस जल्दबाज़ी की परेशानी से छुटकारा मिलने वाला है, इसका हल निकाला जा चुका है। अब आप आइसक्रीम आराम से खा सकेंगे  और उसका पूरे टेस्ट का आखिर तक मजा ले सकेंगे।

Demo pic- Ice-cream

जीहां अब वैज्ञानिकों ने आइसक्रीम जल्दी ना पिघले इसका हल निकाल लिया है। अब आइसक्रीम को आप देर तक रख सकते हैं, और खा भी सकते हैं। वैज्ञानिकों के  इस कमाल से आप कई घंटों तक आइसक्रीम को फ्रीज से बाहर रख सकते हैं, और ये इसके बाद भी पिघलेगी नहीं। आमतौर पर जब कंटेनर से निकालकर आइसक्रीम को किसी बाउल या कोन में रखते है तो वो तुरंत ही पिघलना शुरु कर देती है। और इसकी वजह से आपको आइसक्रीम को खाने की स्पीड बढानी पड़ती है और इस जल्दबाज़ी में टेस्ट का सारा मजा किरकिरा हो जाता है।

जरुर पढ़ें:  क्या आप कर सकते हैं, चाइनीज़ गर्ल के इस चैलेंज को एक्सेप्ट?
Demo pic- Ice cream

जापान के वैज्ञानिक इस बात का दावा कर रहे हैं, कि अब वो ऐसी आइसक्रीम तैयार करेंगे जो पिघलेगी ही नहीं। कैनैजैव यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने ये कहा है, कि कम से कम तीन घंटे तक आइसक्रीम नहीं पिघेलेगी। दरअसल आइसक्रीम के अंदर स्ट्रॉबेरी से निकला पॉलीफिनॉल लिक्विड डाला जाएगा। ये लिक्विड पानी और तेल को अलग नहीं होने देता है, इसकी मदद से आइसक्रीम नहीं पिघेलेगी और आप बिना पिघले आइसक्रीम का मज़ा लेसकेंगे।

Loading...