हम सब चाहते हैं, कि हमारा भी एक सुन्दर घर हो। जिसे बनाने के लिए हम लोग अपनी जिंदगी भर की मेहनत और कमाई लगा देते हैं। कई बार तो ये घर बनाने का सपना सपना ही बनकर रह जाता है, क्योंकि इस सपने को पूरा करने के लिए हमें बहुत सारे रुपयों की जरूरत पड़ती है, पर अगर हम कहे कि अब आपको अपना मनचाहा घर बनाने के लिए आपको 45 लाख मिलेंगे तो कैसा लगेगा ?

DEMO PIC

असल में जहां बसने के लिए सरकार ने ये स्कीम रखी है, वो गांव हनीमून स्पॉट स्विटजरलैंड में है। यहां के एल्बीनेन क्षेत्र में यह गांव खूबसूरत वादियों से घिरा है। लेकिन गांव की ज्यादातर आबादी दूसरी जगहों के लिए पलायन कर चुकी है। बच्चे न होने की वजह से गांव के स्कूल भी लगभग बंद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के म्युनिसिपालिटी प्रेसीडेंट बीट जोस्ट ने युवा लोगों के परिवारों से आह्वान किया है, कि वे यहां आकर बसें। फिलहाल यहां की आबादी 240 लोगों की रह गई है। एक वयस्क आदमी को 25 हजार डॉलर, बच्चे को 10 हजार डॉलर दिया जाएगा। इस हिसाब से अगर परिवार में चार लोग हुए तो 70 हजार डॉलर उन्हें दिए जाएंगे।

जरुर पढ़ें:  श्मशान में इसीलिए है लड़कियों की Entry पर banned

 यहां सड़क मार्ग से अच्छी कनेक्टिविटी है। ज्यादातर लकड़ी के घर बने हैं जो कि अमूमन पहाड़ी इलाकों में होते हैं। बिजली पानी की भी व्यवस्था है और दूर-दूर तक शांत वातावरण है। कुल मिलाकर माहौल किसी हिल स्टेशन सरीखा है।खूबसूरत वादियां जो आपका मन मोह लेंगी। 

अगर आप चाहते हैं, कि आपका अपना एक घर हो और आपके पास पैसे की कमी है, तो आपके पास सुनहरा अवसर है। एक तो आपको इंडिया की भीड़भाड़ भरी जिंदगी से छुटकारा मिलेगा साथ में रहने के लिए घर वो भी हनीमून स्पॉट पर, मस्ती की लाइफ होगी आपकी विदेश में। आप चाहें तो अपना छोटा सा बिसनेस भी कर सकते हैं, क्योंकि यहाँ सैलानी भी आते ही रहते हैं. सौदा फायदे का है, जिसमे कहीं से भी कोई नुक्सान नहीं है।

Loading...