आज के स्मार्ट दौर में सभी स्मार्ट फोन ही यूज करना पसंद करते हैं, जिसका लुक और फीचर बेहद ही अच्छा हो और सब चाहते हैं, कि उनके फोन में कम से कम दो सिम तो लगती ही हो। ताकि एक ही फोन से दो नंबर यूज किए जा सके। लेकिन कुछ लोग चाहते हैं, कि दो की जगह तीन नंबर या चार नंबर वो यूज़ करें लेकिन उनके पास ऑप्शन नहीं होता, कुछ फोन ऐसे होते हैं, जिनमें सिंगर सिम स्लॉट ही होता है। लेकिन अब ऐसे लोगों को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हम जो टेक्निक आप बता रहे हैं, उससे आप अपने सिंगल सिम फोन को ड्यूअल सिम कर सकते हैं। सुनकर आप ज़रुर चौंक गए होंगे, लेकिन अब एक फोन में दो सीम रखने की बजाएं, एक ही सीम से अलग-अलग नंबर एक्टिव कर सकेंगे।

जरुर पढ़ें:  सड़क किनारे लगे इन रंगीन मील के पत्थरों का मतलब जानते हैं ?
Demo pic

इन स्टेप को करें फॉलो

  • पहले अपने एंड्रायड फोन से गूगल प्ले स्टोर पर जाइए और टेक्स्ट मी एप को फ्री डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। जिससे आप एक ही सीम से अलग-अलग नंबर यूज कर पाएेंगे।
  • एप इंस्टॉल हो जाने के बाद एप को ओपन करें, जैसे ही आप एप ओपन करते है, तो उसमें आपको दूसरे नंबर को रजिस्टर करने का ऑप्शन मिलेगा। तो अगर आप दूसरे नंबर यूज करना चाहते है, तो नंबर वहां रजिस्टर कर दिजिए।
  • इसके बाद जब आप नंबर रजिस्टर कर देंगे तो, एप उस नंबर को डिफॉल्ट पर सेट कर देगा। जिसके बाद आप जहां  भी मैसेज या कॉल करते है तो वो रजिस्टर नंबर से जाएगें।
जरुर पढ़ें:  पढ़ी-लिखी बीवी की ये सब्जी की लिस्ट देखकर अपनी हँसी नहीं रोक पाएंगे
Demo pic

रजिस्टर्ड नंबर से आप जहां, चाहे वहां कॉल कर सकते हैं और जो नंबर आप रजिस्टर करेंगे वही नंबर आपका यूज होगा। जिससे आपको ये फायदा हो सकता है, कि आप कई नंबर के अकाउंट के एक साथ मैनेज कर पाएंगे। और जब आप किसी को कॉल या मैसेज करते हैं तो वो नंबर आपका अलग-अलग देश के कोड और नंबर के साथ फ्लैश होगा। यानी कॉल रिसिव करने वाला ये पता नहीं लगा सकेंगे कि आप कहा से कॉल कर रहे हैं।

  • Demo pic
Loading...