अब तक इंडिया पॉर्न देखने के मामले में ही बदनाम था, लेकिन अब जो आंकड़ें सामने आए हैं, उसने यहां के युवाओं और लोगों में सेक्स के प्रति उनकी खुल रही विचारधारा को जाहिर कर दिया है। जिस देश में सेक्स को टैबू की तरह लिया जाता था, उस देश के लोग को अब इतने खुल गए हैं, कि सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने लगे हैं। और ये जानकारी सेक्स टॉय बेचने वाली एक कंपनी के आंकड़ों से जाहिर हुई है।

Sex toy shop Demo pic

हाल ही पॉर्न हब की ओर से जो सर्वे आया था, उसमें भारतीयों को पार्न साइट्स देखने में सबसे आगे पाया था। लेकिन अब सेक्स टॉय बेचने वाली एक कंपनी ने अपनी बिक्री के आंकड़ें जाहिर किए हैं, जो काफी चौंकाने वाले हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक भारतीय महिलाएं और पुरुष दोनों ही सेक्स टॉय खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। सेक्स टॉय का क्रेज इतना बढ़ रहा है और ये ऐसे स्टेट्स में इनका यूज किया जा रहा है, जिसकी उम्मीद तक नहीं की जा सकती। कहने के लिए दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू क्लब पार्टीज़, नाइट लाइफ और ग्लैमर के मामले में आगे है। लेकिन सेक्स टॉय खरीदने के मामले में ये यूपी से पीछे हैं। चौंकाने वाली बात ये, कि यहां इनकी खरीदारी पुरुषों के बजाय महिलाएं ज्यादा करती हैं। इन आंकड़ों में ये भी सामने आया है, कि नवरात्रि के महीने में सेक्स टॉय की बिक्री ज्यादा होती है।

जरुर पढ़ें:  शादी के तीन दिन तक दूल्हा-दुल्हन का होता है टॉर्चर, इस रस्म को जानकर सहम जाएंगे
Demo Pic Womens in sex toy shop

हमने यही सुना था, कि सेक्स एजुकेशन के मामले में जो देश पिछड़ा हो, वहां सेक्स टॉय जैसी आधुनिक चीज़ों से बारे में कोई सोच भी नहीं सकता, लेकिन विदेशों की तरह ही अब सेक्स टॉय खरीदने का क्रेज भारत में भी बढ़ता दिख रहा है। thatspersonal.com ऑनलाइन सेक्स टॉय और सेक्स से जुडे प्रोडक्ट बेचने वाली ऑनलाइन बेवसाइट है। जिसने ये दावा किया है, कि उसे इंडिया से ही पिछले 52 महिनों में 80,000 से ज्यादा सेक्स टॉय के ऑर्डर मिले हैं। जिसमें 62 फीसदी पुरुषों ने ऑर्डर किए हैं और 38 फीसदी महिलाओं के हैं।

Sex toy shop Demo pic

कहने के लिए गुजरात अपने क्लचर, रीती-रीवाजों के लिए जाना जाता है, लेकिन कंपनी की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक ये ऐसा स्टेट है, जहां नवरात्र के महीने में सबसे ज्यादा सेक्स टॉय खरीदे गए हैं, जिनका स्थान लिस्ट में छठे नंबर पर है। महाराष्ट्र जहां सेक्स टॉय खरीदने के मामले में अव्वल है वहीं पंजाब में महिलाएं सेक्स टॉय खरीदने के मामले में टॉप पर हैं। वहीं बडौदा, पुणे, तिरुवनंतपुरम में भी महिलाए पुरुषों की तुलना में ज्यादा सेक्स टॉय खरीदती हैं। पंश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा candy panties के सेक्स टॉय खरीदे जाते हैं। वहीं अगर शहरों की बात कि जाए तो शहरों में इस मामले में मबुंई सबसे ऊपर है। वहीं असम में  BDSM प्रोडक्ट्स खरीदे जाते हैं।

जरुर पढ़ें:  Amazing- ट्रैफिक जाम से परेशान ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस

आप ये जान हैरान रह जाएंगे कि उत्तर प्रेदेश भी सेक्स टॉय खरीदने में सबसे आगे है, जहां लिंग से जुडे टॉय ज्यादा खरीदे जाते हैं। वही राजधानी दिल्ली में सेक्स टॉय खरीदने के मामले में एक उभरता राज्य बनकर सामने आ रहा है। इसके बाद कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश भी सेक्स टॉय यूज करने में पीछे नहीं है। वहीं शहरों में नोएडा, लखनऊ, जयपुर, गुरुग्राम और चड़ीगढ़ जैसे इलाके भी शामिल हैं, जहां सबसे ज्यादा सेक्स टॉय खरीदे जा रहे हैं।

Sex toy shop Demo pic

जहां विदेशों में पुरुष सबसे ज्यादा लुब्रिकेंट टॉय खरीदना पंसद करते हैं और महिलाएं intimate massagers। वहीं इंडियन की पंसद कुछ और ही है, ये delay sprays, sexy lingerie, pleasure rings and sexcitement lotions जैसे सेक्स टॉय खूब खरीदते हैं। हो कुछ भी भारत में सेक्स टॉय की बढ़ती मांग ये बता रही है, कि सेक्स जो एक टैबू का विषय हुआ करता था, अब लोग उससे बाहर निकल रहे हैं।

Loading...