पहले के टाइम में लोगो का कहना था की औरते फिजिक्ली कम स्ट्रॉंग होती है  उनके काम सिर्औफ घर के अंदर तक होते है वह सिर्फ बच्चे पालने के लिए है इस तरह के सोच लोगो में बनी हुई थी, लेकिन आज की इंडियन वुमन ने यह साबित कर दिया है की कोई भी काम ऐसा नही है।

जरुर पढ़ें:  यह है इंडिया का ऐसा होटल जो देता है फ्री में पेटभरकर खाना

जो एक डोमेस्टिक वुमन नही कर सकती है एक इंडियन लेडी ने ये साबित कर दिखाया की औरते घर के काम के साथ बाहर का हर वो काम कर सकती है जो एक आदमी करता है ब्लकि उसे कही ज़्यादा ही कर सकती है। और ये भी सिखा डाला की हर वो मुकाम हासिल करना आसान होता है।

जिसे पुरी लगन और विश्वास के साथ किया जाए। ऐसा ही अरुणाचल प्रदेश की पर्वतारोही महिला अंशु जमसेंपा ने कर दिखाया है 37 साल की अंशु जो दो बच्चो की मां है उसने ये साबित कर दिया की कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नही है।

अंशु जिसने एक ही सीजन में दो बार एवरेस्ट करने वाली महिला का रेकॉर्ड बनाया है अंशु ने सिर्फ पांच दिन के अंदर दूसरी बार एवरेस्ट फतह करके इतिहास रच डाला है। अंशु ने 118 घंटे 15 मिनट में दो बार दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराने वाली महिला का रेकॉर्ड बनाया है।

अंशु देश की पहली महिला है जो 5 बार 8,850 मीटर ऊंचे एवरेस्ट पर चढ़ने मे कामयाब रही है। देश की ऐसी महिलाओं को हम सैल्यूट करते है जो देश की अन्य महिलाओं के लिए प्रतीक बनकर सामने आती है।

Loading...