फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर्स, एक्ट्रेसेस और डॉयरेक्टर कितनी कमाई कर लेते हैं, इस बात से तो सभी वाकिफ है और अपनी इस कमाई से उन्होंने कितनी संपत्ति बना ली है, ये भी सब जानते होंगे। लेकिन स्टार की ही एक और दुनिया है, जो पॉर्न इंडस्ट्री है, उन स्टार्स की कितनी दौलत-शोहरत है, ये जानते है आप? शायद नहीं, क्योंकि यही वो इंडस्ट्री है, जहां पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा पैसा मिलता है। बता दें, कि पॉर्न फिल्मों की एक्ट्रेसेस फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेस से भी ज्यादा अमीर है, उनकी संपत्ति जानकर आप हिल जाएंगे, ये एक सीन के लिए 1 हजार से 2 हजार डॉलर लेती है। तो चलिए बताते हैं, कौन सी पॉर्न स्टार है कितनी अमीर?

1. जेमा जेमसन

jenna jameson

जेना को पॉर्न फिल्मों की क्वीन ऑफ पार्न कहा जाता है, हालांकि अब जेना पॉर्न फिल्मों में काम नही करती हैं, वो अब एक वेबकैम मॉडल हैं और अपने प्रोडक्शन हाउस के साथ-साथ कई तरह के बिजनेस भी चलाती हैं, लेकिन जब जेमा पॉर्न फिल्मों में काम किया करती थी तब वो मोटी फीस चार्ज करती थी। इसलिए आज उनकी कुल प्रॉपर्टी 194 करोड़ के आसपास है।

जरुर पढ़ें:  इस तस्वीर ने खोला बीवी की बेवफाई का राज़, पता चला तो पति ने दे दिया तलाक

2. सनी लियोनी

Sunny Leone

सनी लियोनी ने अपने करियर की शुरुआत पॉर्न इंडस्ट्री से की थी, 2003 में उन्हें पेंटहाउस पेट ऑफ दयर घोषित किया था, और इसी साल उन्होंने पॉर्न फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था। फिर साल 2011 में सनी बिग बॉस के घर में दिखाई दी थी और तभी से वो भारत के घर-घर में पहचानी जाने लगी थी, सनी लियोनी अपनी वेबसाइट भी चलाती है और बॉलीवुड में अपने आइटम नंबर्स के लिए भी जानी जाती हैं। बता दें, कि सनी की कुल संपत्ति 16 करोड़ रुपए के आसपास है, जो कि सबसे आखिरी स्थान पर आती हैं।

3. टेरा पेट्रिक

Tera Patrick

टेरा पेट्रिक पॉर्न स्टार की लिस्ट में दूसरे नंबर पर सबसे अमीर पॉर्न स्टार है, टेरा 1999 से पॉर्न इंडस्ट्री में सक्रिय है, टेरा ने 2008 में पॉर्न सीन शूट करना छोड़ दिया था, टेरा पेंटहाउस और प्लेब्वाय जैसी मेगजीन के लिए मॉडलिंग भीं कर चुकी है, अब टेरा अपनी वेबसाइट और प्रोडक्शन  हाउस चलाती हैं, टेरा की कुल सपंत्ति 97 करोड रुपए की है।

जरुर पढ़ें:  आपको पता है, हम दिवाली क्यों मनाते हैं? नहीं तो ये ज़रूर पढ़ें

4. जेसी जेन

Jesse Jane

बता दें, कि जेसी जेन 51 करोड़ प्रोपर्टी की मालकिन हैं, इनका रियल नाम सिंडी टेलर है और वो एक अमेरिकन पॉर्न स्टार हैं, सिंडी ने पॉर्न फिल्मों में अपना करियर साल 2002 में शुरु किया था, जेसी 120 से ज्यादा पॉर्न फिल्मों में कम कर चुकी है और उनकी कंपनी सेक्स टॉयज भी बनाती है।

5. ब्री ओल्सन

Brie olsen

ओल्सन पॉर्न इंडस्ट्री में कमाई करने वाली स्टार्स में चौथे नंबर पर है, ब्री ने पॉर्न फिल्मों में अपना करियर साल 2006 में शुरु किया था और 2011 में पॉर्न फिल्मों को अलविदा कह दिया था और अपने ट्वीटर पर ओपन लेटर के जरिए वो युवा लड़कियों को पॉर्न इंडस्ट्री में आने को लेकर आगाह कर चुकी है, ब्री की प्रॉपर्टी 32 करोड़ रुपये है।

जरुर पढ़ें:  Amazing- ट्रैफिक जाम से परेशान ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस

6. जेनी हेज

Jenny Hedge

जेनी हेज 24 करोड़ रुपये की मालकिन है, जो अब एक अपनी वेबसाइट चलाती है, उन्होने पॉर्न फिल्मों में काम 2001 में किया था और 2011 में पॉर्न इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।

7. साशा ग्रे

Sasha Grey

साशा ग्रे पॉर्न इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है, साशा ने पॉर्न फिल्मों में अपना करियर साल 2001 में शुरु किया था, तब वो सिर्फ 18 साल की थी। साशा के लिए कहा जाता है, कि वो अपने टाइम की जेना जेमसन है। बता दें, कि साल 2011 में साशा ने फेसबुक पर ऐलान किया था, कि वो पॉर्न इंडस्ट्री छोड़ रही है, इसके बाद साशा ने मेन स्ट्रीम सिनेमा में काम किया था और आज साशा के पास 19 करोड़ रुपए की संपत्ति है।