आग का दरिया और डूबकर जाना है, मोहब्बत के बारे में ये लाइनें कई बार कही गई, कई फिल्मों की डायलॉग भी बनी। और असल भी यही है। मुहब्बत इतनी आसान नहीं है। फिल्मों, किस्सों-कहानियों में मुहब्बत का हमने ऐसा अंजाम होते देखा है, जिसके बाद से मुहब्बत से यकीन ही उठ गया। रांझे से हीर नहीं मिल पाई, लैला मजनूं के बिना रह गई लेकिन इरादा पक्का हो तो मुहब्बत को अंजाम को अंजाम तक पहुंचाया जा सकता है, ये इस खबर को पढ़कर आपको यकीन हो जाएगा।

अपने प्रेमी के साथ एंजेलिन

आजकल मुहब्बत के मायने ही बदल गए हैं। सुबह प्यार होता है, शाम को शादी और रात को तलाक भी हो जाता है। मुहब्बत में जब लालच और सिर्फ अपने-अपने की बातें होने लगती है, तो अंजाम यही होगा। आजकल सब प्रैक्टिकल हो गए हैं। कहते भी हैं, जब ज़रूरतें दरवाजें से आती है, तो प्यार खिड़की से बाहर चला जाता है। लेकिन तस्वीर में दिख रहे इस जोड़े ने आज के इस दौर में वो मिसाल कायम की है, जिसे सदियों-सदियों तक दोहराया जाएगा।

जरुर पढ़ें:  आपको पता है, हम दिवाली क्यों मनाते हैं? नहीं तो ये ज़रूर पढ़ें

प्रेमी के साथ एजेलिन और बायीं तरफ मलेशिया के बड़े कारोबारी खू के पेंगतस्वीर में दिख रही ये लड़की मलेशिया के एक बड़े बिजनेसमेन की बेटी है, लेकिन इसने अपने प्यार के लिए उस सारी दौलत को ठोकर मार दी। कहानी पूरी फिल्मी है, लेकिन किरदार असल है। मोहब्बत में ऐसे दीवाने कम ही देखने को मिलते हैं। एंजेलिन फ्रांसिस के पिता के पास 300 मिलियन डालर यानि की करीब 19 अरब रुपये की संपत्ति है। एंजेलिन फ्रांसिस खू मलेशिया के अमीर कारोबारी खू के पेंग की बेटी हैं। पेंग वही बिजनेसमेन है, जिनकी ब्रिटिश लाइफस्टाइल एंड डिजाइन ब्रांड लॉरा ऐशले और लग्जरी होटलों कॉर्प्स ग्रुप में बड़ी हिस्सेदारी है। इनकी कुल संपत्ति 19 अरब रुपये यानी 300 मिलियन डॉलर की बताई जा रही है।

एंजलिन फ्रांसिसदरअसल एंजेलिन फ्रांसिस के प्यार की दास्तां 2008 से शुरू हुई, जब उसे जेदीदाह फ्रांसिस नाम के एक लड़के से प्यार हो गया। इनका प्यार परवान चढ़ रहा था। लेकिन जो आसानी से हासिल हो जाए वो इश्क कैसा ? जैसे हर प्यार की कहानी में एक विलेन होता है, यहां भा था। लड़की के पिता को ये प्यार कतई मंजूर नहीं था। इसलिए खू पेंग ने अपनी बेटी के इस प्यार को नामंजूर कर दिया। फिर क्या था एजेंलिन के सामने दो ही विकल्प थे एक तरह ऐशों आराम की जिंदगी, अरबों की दौलत और अपने पिता और दूसरी तरफ सिर्फ प्यार दे सकने वाला उसका प्रेमी। एंजेलिन ने अपने प्यार को चुना और एक ही झटके में पिता की सारी दौलत को ठोकर मार दी। एंजलिन के मुताबिक लड़की को शादी के बाद पिता का घर छोड़ना ही पड़ता है, इसलिए उसने पिता की अरब रुपये की दौलत को छोड़कर अपने प्यार के साथ देने का फैसला किया।

जरुर पढ़ें:  बच्ची को स्तनपान कराने वाले इस पिता की कहानी दिल को छूने वाली है
एंजेलिन के पिता खू पेंग

दरअसल एंजेलिन का प्रेमी जेदीदाह डेटा साइंटिस्ट है। इसलिए एंजेलिन को पहले से पता था, कि उसकी मुहब्बत का अंजाम यही होगा। उसने इंटरव्यू में बताया, कि

‘किसी इंसान के पास पैसा होना किसी सपने से कम नहीं होता, इससे इंसान अपने हर सपने को पूरा कर सकता है। और फिर कुछ वक्त के बाद यही पैसा आपको काबू में करना शुरु कर देता है और साथ ही पैसा गलत आदतों को भी पैदा करता है। पैसा जिंदगी में बहुत सी परेशानियों को भी लेकर आता है, इसलिए सच तो ये है, कि मेरे लिए प्यार को पाना इससे ज्यादा आसान था, इसलिए जेदीदाह से प्यार करते वक्त मैनें एक बार भी नहीं सोचा’

एंजलिन के माता-पिता

कहानी यहीं खत्म नहीं होती। एंजेलिन ने जब 2012 में अपने प्यार और उसके इनकार की अपने माता-पिता की कहानी जब मीडिया को बताई, तो इस इंटरव्यू के बाद उसे बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने इस फैसले को गलत बताकर उसका विरोध भी किया लेकिन एंजलिन अपने प्यार की पक्की थी, उसका प्यार दिखावटी, बनावटी या इंसानी ज़रूरतों के बदले नहीं था। उसका प्यार सच्चा था इसलिए इन सारी आलोचनाओं को दरकिनार किया और अपने प्यार का साथ दिया।