ड्रीम्स, कुछ ड्रीम ऐसे होते हैं, जो हम अपनी लाइफ में खुद बनाते हैं और उन्हें पूरा करने की चाहत भी रखते हैं। लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हर रोज़, हर रात आते हैं। जिनसे आप पूरी तरह परेशान हो जाते है, कि आखिर क्यों ये सपने आते हैं? क्या मतलब होता है इन सपनों का, क्या ये सपने कुछ कहना चाहते हैं या कुछ बताना चाहते हैं ? यहीं सब बातें आपके दिमाग में चलती रहती होगी। तो हम आपको बताएंगे कि, जिस तरह के सपने आप देखते हैं, उन सभी का कुछ ना कुछ मतलब ज़रूर होता है।

नीचे देखें- आपको आने वाले सपने और उनका मतलब

पीछा किया जाना: अगर हर रात आपके सपने में कोई आपका पीछा करते नज़र आता है, तो इसका मतलब है कि, आप किसी सिचुएशन का खुलकर सामना तो करना चाहते हैं लेकिन आपको पता नहीं है, कि उस सिचुएशन को कैसे हैंडल किया जाए।

जरुर पढ़ें:  दो बच्चो की मां ने लहराया, इंडियन फ्लैग

 

गिरना:  कई बार सपनों में आप खुद को गिरते हुए देखते हैं और आप इससे डर भी जाते हैं तो ऐसे सपनों का मतलब है, कि आप किसी चीज को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं। ये कोई रिश्ता भी हो सकता है, जिसे आप तोड़ना या जोड़ना नहीं चाहते, कोई नौकरी, जिसे आप छोड़ना नहीं चाहते या फिर कोई भी और परिस्थिति।

 

उड़ना: सपने में खुद को उड़ते हुए देखने का अर्थ एकदम उलटा होता है। इसका मतलब ये होता है, कि आपने उस स्थिति या उन चीजों से खुद को आजाद कर लिया है, जो आपको परेशान किया करती थी।

 

टॉइलेट न ढूंढ पाना: अगर आपको इस तरह का कोई सपना आता है, जिसमें आप टॉसलेट को नही ढूंढ पा रहे हो तो, इसका मतलब है कि अपनी जरूरतों को साफ तौर पर जाहिर करना आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

जरुर पढ़ें:  टीचर के पूछने पर बच्ची ने कुछ ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर रह जाएगें दंग

 

 

दांतों का गिरना: अगर सपने में आपके दांत गिर रहे हैं। तो ये इस बात का इशारा है, कि आप किसी ऐसी सिचुएशन से घिरे हैं, जिसमें आपका विश्वास डगमगा रहा है।

 

 

तेज़ रफ्तर की गाड़ी: सपने में अगर किसी ऐसी कार को देखते हैं जो आउट ऑफ कंट्रोल है, तो आपको ऐसा एहसास हो रहा है कि अपनी कामयाबी के लिए आपने जो प्लान तैयार किया है, उसको लेकर या तो आप खुद तैयार नहीं हैं, या फिर चीजें आपके हाथ से बाहर जा रही हैं।

 

परीक्षा की तैयारी न होना: ऐसे सपने इस बात का इशारा हैं, कि आप खुद ही अपनी परफॉर्मेंस की बहुत कड़ी समीक्षा कर रहे हैं।

जरुर पढ़ें:  Amazing- ट्रैफिक जाम से परेशान ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस

 

खाली कमरा: खाली कमरा, अगर आपको अपने सपनों में एक ऐसा कमरा दिखाई देता है, जिसमे कोई नहीं रहता है, जो बिलकुल सुनसान हो, तो ज़्यादा सोचिए मत, क्योंकि खाली कमरा दिखने का मतलब है आप एक ऐसे टैलेंट से गुज़र रहे हैं, जिसके बारें में आपको भी पता नहीं है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here