Mexico मेक्सिको के इस शख्स को देख आप हैरानी में पड़ गए होंगे। दुनिया का सबसे मोटा बताए जाने वाला यह शख्स जुआन पेड्रो फ्रेंको हैं। फ्रैंको मेक्सिको अगुआस्केलिएन्टेस का रहने वाला हैं। जिसका वेट 535 किलोग्राम है,लगभग आधे टन से भी अधिक हैं लेकिन,जुआन फ्रेकों अपने शरीर से स्वस्थ व्यक्ति नहीं हैं।जुआन भारी शरीर के कारण कई बीमारियों से ग्रस्त हैं, गैस की बहुत ज़्यादा परेशानी हैं और फ्रैंको को शुगर से भी ग्रस्त हैं।

नवम्बर 2017 में  फ्रैंक को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था,लेकिन उस समय शुगर के कारण फ्रैंको का ऑपरेशन करना असंभव था,फ्रैंको ने किसी एक विज्ञापन के द्वारा क्लिनिक में संपर्क किया था।

जरुर पढ़ें:  इतनी महंगी सब्जी खायी है कभी, रेट सुनकर मिर्च लग जाएगी

उससे पहले 6 महीने तक फ्रैंको ने बेड रेस्ट किया था।फैंको के डॉक्टर, जोस एंटोनियो कास्टेनेडा क्रूज़ ने मीडिया से कहा, “वह अपने शुरुआती वजन का लगभग 30 प्रतिशत खो चुके है, इसलिए फ्रैंको को बेरिएट्रिक सर्जरी से गुजरने पड़ रहा है।”फ्रैंको के डॉक्टर ने ऑपरेशन की तारीख 09 मई को दी थी। लेकिन,डॉक्टर का कहना है की यह ज़रुरी नहीं की ऑपरेशन के बाद वेट कम हो जाए लेकिन गैस की सम्सया दूर होते ही 50 प्रतिशत वेट कम हो सकता हैं।


फ्रेंको ने यह नोटिस किया कि उनके जैसे  लोग अपने घरों में फंसे रहते थे “कुछ लोग दुःखी से शायद गुज़र गए हैं, या वो हिम्मत नहीं करते थे मदद मांगने के लिए, फ्रैंको ने मोटापे से पीड़ित लोगों से आग्रह किया किया है की…

जरुर पढ़ें:  जिसे हमने देसी और गवई समझकर छोड़ दिया, उसे विदेशी हाथों-हाथ ले रहे हैं

             “अपनी आवाज़ बढ़ाएं और सहायता मांगें क्योंकि यह संभव है”

जुआन पेड्रो फ्रैंको सभी ऐसे लोगो के लिए एक अच्छा उदाहरण बने है जिन्हे फ्रैंको जैसी बिमारियों से गुज़रना पड़ता है फ्रैंको को हम सभी सैल्यूट करते है और उनके लिए विश करते है, की वह जल्द ही ठिक हो जाए।

Loading...