क्या कोई इंसान बिना खाना खाएं जिन्दा रह सकता है ? अगर एक दिन आप और हम खाना ना खाएं तो मरने जैसा हाल हो जाता है। बिना खाने के जिन्दगी जीने के बारे में सोचना भी मुश्किल है। तो फिर ये कैसे लोग हैं, जिन्होंने पूरे 9 साल बिना कुछ खाए बिता दिए हैं। चौंक गए ना, भले ही ये आपके लिए हैरान करने वाली बात हो लेकिन ये हकीकत है। और ऐसे ही एक कपल पूरे 9 साल से बिना खाए-पीए जिन्दा और स्वस्थ हैं।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले 34 साल की कैमिली कैस्टलों और 36 साल के उनके पति अकाही रिकार्डो ऐसे ही कपल हैं, जिनका दावा है, कि 2008 के बाद से उन्होंने कुछ खाया-पीया नहीं है। उन्हें खाना खाने की ज़रुरत ही महसूस नहीं होती और इसके बावजूद ये दोनों बिलकुल स्वस्थ हैं। चौेंकाने वाली बात ये, कि कैमिली ने अपनी प्रग्नेंसी के वक्त भी कुछ नहीं खाया था। जिस समय औरतों को सबसे ज़्यादा डाइट की ज़रुरत होती है, जिससे कि बच्चा स्वस्थ पैदा हो सके, उस वक्त भी कैमिली ने बिना कुछ खाएं एक रिकॉर्ड बना दिया है। हैरान करने वाली बात ये है, कि बिना कुछ खाए उनका बच्चा सामान्य बच्चों से ज़्यादा स्वस्थ पैदा हुआ था।

जरुर पढ़ें:  किम जोंग की सल्तनत में ये करने पर मिलती है मौत की सजा

इस कपल की माने, तो उन्हें सांसों से ही एनर्जी और पोषण मिल जाता हैं। आपको बता दें, इस तरह जीवन जीने के तरीके को ब्रेथरियनिज्म कहते हैं। और इसको अपनाने वाले ब्रेथरियन कहलाते हैं। कैमिला और अकाही भले ही भूखे रह लेते हों, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को कभी भी खाने-पीने से नहीं रोका। हालांकि उन्हें पूरा भरोसा है, कि जब उनके दोनों बच्चे बड़े हो जाएंगे, तो वे भी खुद ही ब्रेथेरियन लाइफ को अपना लेंगे।

कैमिला और अकाही के खाना न खाने की वजह से काफी पैसे बच जाते हैं, इसलिए उनका खर्च भी बाकी परिवारों के मुकाबले बेहद कम है। इस कपल के जो पैसे बचते हैं, उन्हें वे घूमने पर खर्च करते हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि ‘फूड-फ्री’ लाइफस्टाइल की वजह से वे पहले से कहीं ज्यादा स्वस्थ और फिट महसूस करते हैं और हैं भी।

Loading...