नई दिल्ली: सोशल मीडिया एक ऐसा ज़रिया बन गया है जहां हर-दिन कुछ ना कुछ नया और गज़ब देखने को मिलता है. जहां लाखों करोड़ो सोशल यूर्जस, सोशल मीडिया पर नए- नए और अनोखी चीज़े अप्लोड करते नज़र आते हैं। ऐसा ही कुछ अजबोगरीब फोट इ दिनों सोशल मीडिया में देखी जा रही हैं। और इस फोटो को इन दिनों सोशल मीडियां बड़ी तेज़ी से वायरल किया जा रहा है। आपको इस में कई छेद नज़र आ रहे होगे, लेकिन आपको लग रहा होगा की ये कौन सी नई बात है छेद या होल होना तो आम बात है। लेकिन ये कोई आम छेद या होल नही हैं।

जरुर पढ़ें:  दुनिया के खूबसूरत जहरीले जीव, पल भर में सुला सकते हैं मौत की नींद

इन होल्स की सच्चाई कुछ ओर ही है जिसके बारे में जानकर आप सोच में पड़ जाएगें की क्या वाकई में ये सच हैं? तो हम आपको बता दें की ये फोटों कोई सिंपल छेद या होल वाली फोटो नहीं हैं अगर आप इस फोटो को जूम करके देखगे तो पाएगें की यह जो छेद लग रहे है वह जंगली बकरें है. जी हां बकरे, जिन्हे अक्सर आपने घास खाते देखा होगा। ये वही बकरे है लेकिन यह बकरे कुछ अलग तरह के है जो 180 फुट की दिवार पर चढ़ते नज़र आ रहे है।

दूसरी तस्वीरों, में आप देख सकते है की कितनी तेज़ी से ये दीवार चढ़ रहे है लेकिन यह आम प्रजाति के बकरे नही कर सकते हैं। यह अल्पाइन आईबेक्स जंगली बकरों की ऐसी प्रजाति है जो आसानी से लंबी दीवारों पर चढ़ जाते है बताया जाता है कि इन बकरों के खुर यानी पैर रबड़ की तरह होते है, जिसकी वजह से ये आसानी से चढ़ने के दौरान अपना ग्रिप बना लेते है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here