आपने कई तरह के फेस्टिवल के बारे में सुना होगा. जैसे फिल्म फेस्टिवल, सन बन, म्यूजिकल फेस्टिवल, यहां तक फ़ूड फेस्टिवल के बारे में भी. लेकिन क्या आपने सेक्स फेस्टिवल बारे में सुना है.


बता दें जुलाई के पहले वीकेंड में आयोजित इस फेस्टिवल में अलग-अलग सेक्शुअल चॉइस के करीब 700 स्विंगर्स ने हिस्सा लिया. फेस्टिवल के तीन दिनों के पास के लिए लोगों ने 35 हजार रुपये तक चुकाए हैं.

इस फेस्टिवल में एलजीबीटी सहित सभी सेक्शुअल चॉइस के लोगों ने हिस्सा लिया. स्विंगफिल्ड नाम के फेस्टिवल के आयोजक इसे इंग्लैंड का इकलौता स्विंगर्स फेस्टिवल बताते हैं.
बता दें इस फेस्टिवल में खुले मैदान में टेंट लगाकर लोगों के ठहरने की व्यवस्था की थी. मीडिया से बातचीत में स्थानीय लोगों ने फेस्टिवल पर सवाल भी उठाए. फेस्टिवल के आयोजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा की गई थी.

जरुर पढ़ें:  इस तरह के लडकों से दूर भागती है, लड़कियां

फेस्टिवल में शामिल होने वाले लोगों को उनकी पसंद के हिसाब से अलग-अलग नाम दिए जाते हैं, जैसे हॉट वाइव्स, यूनिकॉर्न्स, बुल्स वगैरह. हर व्यक्ति को एक बैंड दिया जाता है जिससे अन्य लोग उनकी पसंद समझ सकें


हालांकि, इस फेस्टिवल से स्थानीय लोग खुश नहीं दिखे. लेकिन आयोजकों का दावा है कि उन्होंने तमाम स्थानीय कानूनों का पालन किया और बार वगैरह के लिए लाइसेंस भी लिए. फेस्टिवल को पूरी तरह सीक्रेट रखा गया था. टिकट खरीदने वाले लोगों को इवेंट शुरू होने से ठीक कुछ घंटे पहले ही पता भेजा गया था. स्विंगफिल्ड की वेबसाइट के मुताबिक, फेस्टिवल हर साल होता है. इसमें आयोजकों की ओर से किसी तरह की सेक्शुअल सर्विस नहीं दी जाती.

जरुर पढ़ें:  Amazing- ट्रैफिक जाम से परेशान ये शख्स तैरकर जाता है ऑफिस

आयोजकों ने किसी भी आम व्यक्ति या प्रेस को फेस्टिवल में जाने की इजाजत नहीं दी. इतना ही नहीं, शामिल होने वाले लोगों को प्रेस से बात करने से भी रोका गया था. इसलिए फेस्टिवल के अंदर की जानकारी फिलहाल अभी गुप्त है. आपको बता दें ये फेस्टिवल इंग्लैंड के वोर्केस्टरशायर के एक गांव में आयोजित होता है. ये यूरोप का ‘सबसे बड़ा सेक्स फेस्टिवल है.


साथ ही इस फेस्टिवल से जुडी ताज़ा खबर ये है कि सेक्स फेस्टिवल के दौरान एक महिला को हार्ट अटैक आ गया. जानकारी के मुताबिक महिला ने सेक्स फेस्टिवल की गतिविधियों में ज्यादा भाग लिया. 52 साल की महिला स्विंगर को जब दिल का दौरा पड़ा तब वह वोस्टरशायर में स्विंगिंगफील्ड्स फेस्टिवल में थी. दी सन रिपोर्ट के मुताबिक जब ग्रुप में एक्टिविटी चल रहीं थी उस दौरान महिला को अटैक आ गया. महिला को शुक्रवार शाम को एयर एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. रविवार तक महिला की स्थिति ठीक बताई गई.

जरुर पढ़ें:  दुनिया का अनोखा समंदर जहां इंसान डूबता ही नहीं, खूबियां आपके होश उड़ा देगी

इस आयोजन में जेली रेसलिंग और टग ऑफ वॉर जैसी कई सेक्स-थीम वाली एक्टिविटी शामिल थीं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here