दुनिया में कई ऐसे चमत्कारी लोग हैं, जो अपनी शक्ति से दुनिया में होने वाली घटनाओं का पता लगा लेते हैं। भारत जैसे देश में तो ऐसे लोगों की भरमार है, जो जादू ,तंत्र-मंत्र, तिलस्म जैसी बातों को बहुत ज्यादा मानते हैं। यहां पर देवी देवताओं के नाम पर, तंत्र मंत्र की शक्ति के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया जाता है। बाबा बंगाली, बाबा रहमान रहीम और ऐसे कई धोखेबाज लोग हमारी प्रोब्लेम्स को दूर करने के नाम पर हमसे लाखों की ठगी कर लेते हैं।

अगर आपको कहा जाए कि सारे लोग ऐसे धोखेबाज नहीं होते हैं। कुछ लोगों के पास सच में जादुई शक्तियां होती हैं तो क्या आप यकीन करेंगे नहीं ना। पर यह सच है बैंगलुरु के परमहंस नित्यानंद गुरुकुल में एक लड़की, जिसका नाम योगमाया है। दावा किया जा रहा है, कि वो आंखें बंद करके शरीर को स्कैन कर लेती हैं। जैसे किसी बीमारी का पता लगाने के लिए शरीर को स्कैन करवाना पड़ता है, वो काम ये लड़की अपनी बंद आंखों से कर देती हैं। हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं, लेकिन ऐसा दावे के साथ कहा जा रहा है।

जरुर पढ़ें:  इतनी गर्मी पड़ी, कि परेशान लड़के और आदमी भी पहनने लगे हैं स्कर्ट
NATASHA

मॉस्को की स्टेट स्टोमैटोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहीं नताशा की देखने की क्षमता को लेकर डॉक्टर्स तो क्या वैज्ञानिक भी हैरान हैं। जो लोग इनकी देखने की इस क्षमता के बारे में जानते हैं, वे कहते हैं कि इस लड़की की आंखें में एक्स-रे मशीन हैं।

NATASHA

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक नताशा की आंखों का कई बार टेस्ट लिया जा चुका है। नताशा इंसान की शरीर में पल रही बीमारी को अपनी आंखों से देख लेती हैं। अब तक नताशा ने जिन लोगों के बारे में जो कुछ देखकर बताया, डॉक्टरों के एक्स-रे में भी वही निकला। 2004 में ब्रिटेन में डिस्कवरी चैनल पर नताशा नजर आई थीं। नताशा की देखने की क्षमता में इजाफा 10 साल की उम्र में हुआ था। उस इंसान के शरीर के अंदर तक दिखाई देने लगा। इंटरनेट पर मिली जानकारी के मुताबिक नताशा की देखने की क्षमता उसके अपेंडिक्स के ऑपरेशन के बाद बढ़ी।

जरुर पढ़ें:  आपको पता है, हम दिवाली क्यों मनाते हैं? नहीं तो ये ज़रूर पढ़ें
योगमाया

लेकिन योगमाया के मामले में उसकी आंखों की देखने की क्षमता एक्सीडेंटली नहीं बढ़ी। योगमाया दावा करती है कि हर इंसान के पास एक तीसरा नेत्र होता है। अगर इंसान इस तीसरे नेत्र को काम में लाना सीख जाता है, तो वो उसे इस्तेमाल कर सकता है। वो कहती हैं कि उन्होंने अपने गुरु से सीखा है कि तीसरे नेत्र का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। हर किसी इंसान के अन्दर ऐसी पावर्स आ जाएं तो उन्हें कोई समस्या ही ना हो, पर देखने वाली बात यह है की इस दोनों लड्कियों की कहानी बहुत अलग है। ये लेकिन अपने शरीर की अद्भुत क्षमता की वजह से ये ख्याति इनके कदम चूम रही है।

Loading...