कुछ दिनों पहले आई हॉलीवुड फिल्म ‘वंडरवुमेन’ अगर आपने देखी हो, तो आपको याद होगा, कि इस फिल्म की  हीरोइन ‘Gal Gadot’ भी खूब चर्चा में रहीं थीं। Gal Gadot के चर्चा में रहने की वजह थी, उनकी प्रेग्नेंनी के दौरान की गई शूटिंग। फिल्म के कुछ एक्शन सीन्स भी Gal Gadot ने तब शूट किए थे, जब वो 5 महीने की प्रेग्नेंट थीं।प्रेग्नेंसी के बावजूद Gal Gadot की एक्टिंग इतनी ज़बरदस्त थी, कि दुनियाभर में इनके काम की तारीफ हुई।

फिल्म की शूटिंग के दौरान Gal Gadot

Gal Gadot ने तो प्रेंग्नेंसी में फिल्म की शूटिंग की थी, लेकिन एक और स्ट्रांग लेड़ी ने वो कर दिखाया, जो दुनिया को हैरान कर देने वाला था। प्रेग्नेंसी के दौरान जहां महिलाओं को कोख में पल रहे बच्चे के वजन की वजह से चलना मुश्किल हो जाता है, उस वक्त में 8 महीने की प्रेग्नेंट लेड़ी ने लंदन ओलंपिक में दौड़ लगाकर सबको हैरान कर दिया। 5 बार की अमरीकन नेशनल चैंपियन एलिसिया मॉन्टेनो ने 800 मीटर रेस में हिस्सा लेकर इस रेस को 2 मिनट 32 सेकंड में पूरा कर लिया हालांकि इस रेस में वो आखिरी स्थान पर रही लेकिन दर्शकों के दिलों में पहला स्थान बनाने में कामयाब हो गई। उनकी रेस पूरी होने के बाद पूरे स्टेडियम ने उन्हें खड़े होकर स्टैंडिंग ओवेशन मिला था।

जरुर पढ़ें:  भारत में इसे बेहयाई कहते हैं और विदेशों में मस्ती
लंदन ओलंपिक में दौड़ लगाती एलिसिया मॉन्टेनो

2011 में भी एलिसिया मॉन्टेनो ने दौड़ में हिस्सा लिया था, लेकिन एलिसिया ऐसी करनी वाली अकेली औरत नहीं हैं। Serena Williams ने भी Australian Open के final मैच को प्रेग्नेंसी के दौरान खेलकर और उस मैच को जीतकर ये साबित कर दिया था, कि वो दुनिया की पावरफुल विमेन हैं।

सेरेना विलियम्स

ऐसे ही 30 साल की महिला Kristie Moore ने भी 2010 मेंं Vancouver Olympics में सिल्वर मैडल जीता था। तब वो 5 महीने की प्रेग्नेंट थीं।

Kristie-Moore

2012 में Kerri Walsh Jennings ने अपना Olympics का तीसरा गोल्ड मेडल जीता। London Olympics के Beach Volleyball में इस जीत के दौरान वो 5 हफ्ते की प्रेग्नेनट थीं।

जरुर पढ़ें:  मेक्सिको (mexico) के ऐसे शख्स को देख, रह जाएंगे हैरान
Kerri Walsh Jennings

Malaysian shooter, Nur Suryani Mohamed Taibi 8 महीने की गर्भवती थीं, जब उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में हिस्सा लिया था।

2004 के एथेंस ओलंपिक में Theodora Elisabeth Gerarda Anky van Grunsven ने भी प्रेग्नेंसी के समय गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। ये एक डच इक्वेरियन एथलिट हैं।