शादी जिंदगी में एक ही बार होती है, और हर कोई उसे यादगार बनाना चाहता है। हर कोई चाहता है, कि उसकी शादी में कुछ तो ऐसा हो, जिसपर सबकी निगाहें टिकी की टिकी रह जाए। खासकर दुल्हन अपने कपड़ों को लेकर ये सोचती हैं, कि जो वो पहने उसकी तारीफ सब करें और वो यूनिक हो। लेकिन ऐसा होता कहा है, सब दुल्हनों को वहीं घिसा-पिटा लेंहगा पहनना पड़ता है। लेकिन अगर आप अपनी शादी को यूनिक बनाना चाहती हैं, तो टायलेट पेपर की मदद से इसे यादगार बना सकती है।

Demo Pic- Toilet Paper

आज तक आपने टॉयलेट पेपर के इस्तेमाल के बारे में सिर्फ ये सुना होगा, कि उसे टॉयलेट के अलावा हम टेबल या घर की चीजों को पोछने के लिए कर सकते हैं। लेकिन अब टॉयलेट पेपर से वेडिंग ड्रेस भी बन रहे हैं और वो भी बेहद खूबसरत। सुनकर आपका चौंकना लाजमी है, ड्रेस को देखने के बात तो आपको आपकी आंखों पर भी यकीन करना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि ये ड्रेस हैं ही इतनी यूनिक और खूबसूरत।

टॉयलेट पेपर से बने वेडिंग ड्रेसेस

इन ड्रेसेस को देखकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, कि ये कपड़ों से नहीं, बल्कि पेपर से बनी है, वो भी टॉयलेट पेपर से। क्योंकि आज तक आपने कॉटन, सिल्क, जॉर्जेट के कपड़ों से बनी ड्रेस ही देखी है और उसके बारे में सुना है।          

जरुर पढ़ें:  तिरुपति बालाजी में चढ़ाए आपके बाल जाते हैं यहां, ब्लैक गोल्ड के नाम से होता है कारोबार।

आपको बता दें, कि टॉयलेट पेपर से बनी ड्रेस का एक कॉन्टेस्ट हर साल होता है। जिसमेें टॉयलेट पेपर से बनी ड्रेसेस के साथ पार्टिसिपेंट हिस्सा लेते हैं। डिजाइनर ड्रेस को टॉयलेट पेपर, ग्लू, सुई, धागे की मदद से बना सकते हैं। इस साल भी टायलेट पेपर वेडिंग ड्रेस कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया था, जिसमें 1500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इस सस्ते वेडिग ड्रेस कॉन्टेस्ट को 13 सालों से चलाया जा रहा है और 2017 की विजेता Kari Culetto बनीं, जो दो बच्चों की मां के साथ एक एक्ट्रेस भी हैं।

Kari Curletto’s ‘Quilted Enchantment’ was the 2017 winner

तस्वीरों में दिख रही ड्रेस कोई आम ड्रेस नही बल्कि टॉयलेट पेपर से बनाई गई है, जिसे करी कुलटो ने अपने हाथों से खुद बनाया है और इसे बनाने में उन्हें तीन महीने का वक्त लगा। करी बताती है, कि ड्रेस उन्होंने उस वक्त बनाई जब रात मेंं उनके बच्चे सो जाया करते थे। इस ड्रेस को बनाने में करी ने पेपर का यूज कर उसमें 1500 बटरफ्लाई बनाई और पीछे से छह फिट लंबाई रखी। इस ड्रेस की खूबसूरती देखकर ही समझा जा सकता है कि इसे बनाने मे कितनी मेहनत लगी होगी, जिसके लिए करी कुलटो को 10,000 डॉलर का इनाम भी दिया गया।

जरुर पढ़ें:  शादियों की ऐसी ड्रेसेस देखी है? देखकर दिमाग चकरा जाएगा
Ronaldo Cruz named his gown ‘Maria’ for his late mother

Virginia florist Ronaldo Cruz का टॉयलेट पेपर से बना गाउन फेन फेवरेट बन गया था, उनके खूबसुरत गाउन ने सभी का दिल जीत लिया था। वो लोगों की फेवरेट एंट्री के लिए जानी गई और उनका ये ऑफ-शोल्डर गाउन उनकी भतीजी दानिका ने बनाया था।

Carol Touchstone of Fort Lauderdale found vintage toilet paper for her retro creation

Carol Touchstone’s vintage का पेपर गाउन बेहद ही खूबसूरत पाया गया, उन्होंने इस गाउन में सिर्फ पेपर का ही यूज नहीं किया था, बल्कि मोती भी लगाए थे। जिसमें पेपर को फोल्ड करके 6500 स्ट्रिप्स बनाई गई, जिसे बनाना बेहद मुश्किल है, इसपर उन्होंने 6000 मोती भी लगाए। आपको बता दें, कि Touchstone का खुद का कपडों का ऑनलाइन स्टोर है और वो एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं।

Van Tran was last year’s winner

फ्रिलांस डिजाइनर Van Tran of Brooklyn 2016 के कम्पीटीशन की विनर रह चुकी हैं। और इस साल उन्होंने पेपर की पेंटसूट ट्राए किया। जिसमें वो बेहद ही खूबसूरत नज़र आ रही हैं। ये ड्रेस उन्होंने खुद तैयार की है, जो उनके लिए बेहद ही खूबसूरत और कंपर्फट ड्रेस है।

जरुर पढ़ें:  जानिए, दुनिया की कुछ ऐसी शादियां, जो ऊडा देंगी आपके होश
Susan Masarek has competed five times in the design contest

न्यू जेर्सरी की आर्टिस्ट Susan Masarek ने अपनी ये यूनिक ड्रेस को ग्लू, टेप और सुई-धागे की मदद से बनाया है। इस कम्पीटीशन मेंं उन्होंने पांचवीं बार हिस्सा लिया है और टॉप 10 लिस्ट में उनकी ड्रेस को शामिल किया गया है। टॉयलेट पेपर का ऐसा यूज देख हेंडीक्राफ्ट का इसे अजूबा और बनाने वाले का करिश्मा ही कहेंगे, कि इतनी खूबसूरत ड्रेस को उन्होंने अपने हाथों से बनाए। इन ड्रेसेस के अलावा और भी ऐसी कई ड्रेस हैं, जिन्हे टॉयलेट पेपर से ही बड़ी खूबसूरती के साथ बनाया गया। देखे एक नजर इन्हे भी।