खूबसूरती एक ऐसी चीज़ है जो इंसान की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देती हैं, जिसकी हर किसी को चाहत होती है। हर इंसान खूबसूरत दिखना चाहता है और वो इसके लिए ना जाने कितने ही तरह के नुस्खे हर दिन अपनाता है। वे कभी घर की चीनी को फेस पर लगाते हैं तो कभी नमक का फेसपैक बनाकर इस्तेमाल करते हैं। खूबसूरती का क्रेज़ अब इतना बढ़ गया है, कि कुछ लोग ऐसे तरीके अपना रहे हैं, जिनके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे। फेस से झूर्रियों को हटाने के लिए कुछ ऐसे तरीके अपनाए जा रहे हैं, जिन्हें आप करने से भी कतराएंगे। आज-कल फेस की क्लीनिंग और खूबसूरती के ऐसे नुस्खे ट्रेंड में हैं, जो शायद आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे।

जरुर पढ़ें:  पैदा होते ही चलने लगा बेबी, देखिए ये वीडियो...
चेहरे पर छोड़ी गई मधुमक्खी

मधुमक्खी का नाम सुनते ही लोग इससे कोसों दूर भागने लगते हैं, लेकिन यहां तो खूबसूरती के लिए लोग इनका भी इस्तेमाल करने लगे हैं। जिस मधुमक्खी का डंक आपका थोबड़ा बिगाड़ सकता है, वहीं मधुमक्खी आपके फेस को खूबसूरत बना रही है। ये यकीन से परे है, लेकिन मधुमक्खी के डंक का इस्तेमाल फेस की स्कीन को टाइटनिंग (कसावट) के लिए किया जा रहा है।

जोंक से चेहरे का इलाज

लोग खूबसूरत दिखने के लिए न सिर्फ खतरनाक मधुमक्खी के डंक का इस्तेमाल कर रहे हैं, बल्कि इससे भी भयानक तरीके पना रहे हैं, जिस जोंक को खून चूसने के लिए जाना जाता है उस खतरनाक जीव को फेस पर चिपकाकर झुर्रियां हटाई जा रही हैं। दरअसल इसके पीछे तर्क ये है कि, जोंक चहरे से गंदा खून चूस लेता है और उसकी वजह से आपका चेहरा फिर खूबसूरत हो जाता है।

जरुर पढ़ें:  आपको पता है, हम दिवाली क्यों मनाते हैं? नहीं तो ये ज़रूर पढ़ें

पक्षियों की बीट से बढ़ती है खूबसूरती

पक्षियों की बीट, सुनने के बाद ही घिन आने लगती है, लेकिन महिलाएं चहरे की सुंदरता के लिए इसका भी इस्तेमाल कर रही हैं। पक्षियों की बीट को चहरे पर मसाज के तौर पर यूज़ किया जाता है। पक्षियों की बीट को पहले सूखा कर फिर उसका पाउडर बनाया जाता है। जिससे फेस की मसाज की जाती है। ये काफी हैरान कर देने वाली बात है, कि खूबसूरती पाने के लिए ऐसे अजीब तरीके अपनाएं जा रहे हैं, जो इंसान को नुकसान के साथ ही मौत के रास्ते पर भी ले जा सकता है।

जरुर पढ़ें:  आप भी यूज़ करती है हेयर रिमूवल क्रीम ? तो जरुर जानिए ये बातें