फिल्म के हीरो-हीरोइन को आम लोगों से, जो उन्हें अलग बनता है, वो है उनका गेटअप, उनका फैशन, उनका स्टाइल और उनके कपड़े। क्योंकि फिल्मों में स्टार्स की ड्रेस ही उन्हें पर्दे पर रंगीन बनाती है और उनके किरदार में जान डाल देते हैं। एक बार के लिए कोई फिल्म हीट हो ना हो, लेकिन एक्ट्रेस की ड्रेस ज़रुर हिट हो जाती है। खासतौर पर लड़कियों में इस बात का खासा क्रेज होता है, कि वो फिल्मों में इस्तेमाल एक्ट्रेसेस की ड्रेस को याद रखकर वैसा ही फैशन करें। लेकिन हर फिल्म में हर शॉट में अलग-अलग तरह के कपड़े इस्तेमाल करने वाले इन स्टार्स की ड्रेसेस का बाद में होता क्या है? क्योंकि इतने मंहगे और सुंदर ड्रेसेस को ये एक्ट्रेसेस और एक्टर दोबारा कभी यूज़ नहीं करते।

जरुर पढ़ें:  OMG- 9 साल से हवा पर जिंदा हैं ये कपल, बीवी ने प्रेग्नेंसी में भी कुछ नहीं खाया
Band baaja barrat Movie

ये तो आप जानते ही हैं, कि फिल्म के सेट पर जितना खर्च किया जाता है, उससे से कही ज्यादा एक्टर और एक्ट्रेसेस के कपड़ों पर रुपए उड़ाए जाते हैं लेकिन इन ड्रेसेस को दोबारा कैरी भी नहीं किया जाता है। तो आपको बता दें, कि उन सभी ड्रेसेस को फिल्म खत्म हो जाने पर एक खास कमरे में बंद करके रख दिया जाता है, इस बारें में यशराज फिल्म की स्टाइलिस्ट आयशा खन्ना ने बताया कि..

स्टार्स जो कपडे पहनते हैं, उन्हें बाद में ट्रंक में बंद करके रख दिया जाता है। प्रोडक्शन हाउस कपडों पर फिल्म के नाम लेबल लगाते हैं और फिर उन्हें भूल जाते हैं। लेकिन इनमें से कुछ ड्रेसस ऐसी भी होती हैं, जिन्हें बाद में उसी प्रोडक्शन हाउस के जूनियर आर्टिस्ट मिक्स मैच कर दूसरी फिल्मों में पहन लेते हैं, इन कपडों का पूरे कॉम्बीनेशन के साथ यूज किया जाता है, जिससे किसी को पता  ही नहीं चल पाता है कि ये पहले भी इस्तेमाल हो चुके हैं।

Amir khan in ‘Lagaan’ movie

आपको बता दें, कि ऐसा भी नहीं है, कि सभी ड्रेस को बंद करके रख दिया जाता है। अगर कोई ड्रेस किसी स्टार को पसंद आ जाती है तो वो उसे रख लेता है। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है, कि कई सीन में पर्सनल टच के लिए वो अपनी ड्रेस पहनना पंसद करते हैं जो उस सीन में सूट करें। बता दें, कि ‘कजरारे’  सॉन्ग में जो लंहगा एश्वर्या ने पहनी थी, वही ड्रेस ‘बैंड बाजा बारात’ में बैकग्रांउड डांसर ने पहनी हुई थी। जिस बात को आजतक कोई नोटिस नहीं कर पाया।

जरुर पढ़ें:  यहां खुला भारत का पहला रोबो रेस्टोरेंट जहां आदमी नहीं रोबोट करते हैं सर्व
salman khan in song ‘jeene ke hai char din’

कई बार फिल्म स्टार्स ज़रुरतमंदों की मदद के लिए इन कपडों को नीलाम भी कर देते हैं। बता दें, कि फिल्म रोबोट में रजनीकांत और एश्वर्या की कपड़े एक NGO के फंड के लिए नीलाम कर दिए थे। वही फिल्म मुझसे शादी करोगी के फेमस सॉन्ग जीने के है चार दिन, में सलमान खान ने जो टॉवल यूज किया था, उसे 1 लाख 42 हजार रुपये मे नीलाम कर दिया गया था।  इस तौलिये की ऑनलाइन नीलामी से जो पैसे मिले थे, उसे एक NGO को दे दिए गए थे। ऐसे ही फिल्म लगान में आमिर खान की ओर से इस्तेमाल बैट को 1,56,000 रुपये में बेचा गया था।