आज के वक्त में बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे, जो  जो सिंगल हो। जिनका कोई बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड ना हो। सभी का कोई ना कोई लव पार्टनर ज़रुर होता है, लेकिन अगर आप भी किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो आपने ज़रुर गौर किया होगा कि, रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां पहले से ज़्यादा मोटी हो जाती हैं। अगर आप लड़के हैं, तो आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ पहले से ज़्यादा मोटी हो गई होगी और अगर आप लड़की हो तो आप एक बार खुद पर गौर करके देखें, तो पाएंगे कि आप रिलेशनशिप में आने के बाद पहले से मोटी हो गई हैं। लेकिन क्या आपको इसके कारण पता है, कि आखिर ऐसा क्यों हैं ? कि लड़कियां ही रिलेशनशिप में आने के बाद मोटी हो जाती है? तो जानिए..

जरुर पढ़ें:  किम जोंग की सल्तनत में ये करने पर मिलती है मौत की सजा

ब्वॉयफ्रेंड बनाना मतलब उसके साथ डेट पर भी जाना। डेट पर जाना मतलब बाहर का खाना-पीना। बाहर का ज़क फूड तो आप समझती ही हैं, जो हैल्थ खराब कर देता हैं। जिसे आप अपने लव पार्टनर के साथ अपनी हैल्थ की परवाह किए बिना खा लेती है।

अगर आपका पार्टनर आपकी हैल्थ को लेकर ज़्यादा केयरिंग नहीं है, जो आपको टाइम-टाइम पर आपकी हैल्थ फिटनेस के लिए सचेत नहीं करता है। तो आपके मोटे होने के चांसेस ज्यादा होते हैं। वैसे भी लड़कों का मेटाबॉलिज्म लड़कियों के मुकाबले ज्यादा तेज़ होता है। वो बिना वजन बढ़े ढेर सारा खाना खा सकते हैं। आप उनकी देखादेखी कुछ भी न खा लें।

जरुर पढ़ें:  लड़कियों को बेहद पसंद होते हैं इस तरह के ब्वॉयज, जानें क्यों

आपने अक्सर ये गौर किया होगा कि अपने ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको वर्कआउट भी छोड़ना पड़ता है। ये आपकी हेल्थ को काफी नुकसान पहुंचाता है। इतना ही नहीं, आपके रिलेशनशिप को भी नुकसान पहुंचाता है। इसलिए सबसे पहले खुद को टाइम देना सीखें।

जब आपको ब्वॉयफ्रेंड मिल जाता है, तो आपको लगने लगता है कि अब तो मुझे मेरा मिस्टर परफेक्ट मिल ही गया है। अब आकर्षक और खूबसूरत दिखने का क्या फायदा। इसलिए आप खूबसूरत दिखने की सारी कोशिशें बंद कर देती हैं। तो अगर आप भी रिलेशनशिप में है, या किसी मिस्टर परफेक्ट के साथ रिलेशन में आने वाली है, तो अपनी हैल्थ को लेकर इन बातों पर ज़रुर गौर करें और मोटी होने से बचें।

Loading...