पीएम मोदी को वैसे तो बेहद ही सख्त प्रशासक, अनुशासित, कठोर परिश्रम करने वाला और व्यस्त इंसान समझा जाता हैं, लेकिन आपने गौर किया हो तो पीएम मोदी के इन गुणों के अलावा उनका एक और गुण बेहद खास है। वे बच्चों के बीच जाते हैं बच्चे बन जाते हैं। इसकी बानगी हम कई बार देख चुके हैं, जब बच्चों से मिलने के लिए सुरक्षा घेरे के तोड़कर उनतक पहुंचे और उनका खूब दुलार भी किया। लेकिन आपने एक खास बात नोटिस की हो, कि जब भी पीएम मोदी बच्चों से मिलते हैं, तो उनके कान ज़रूर पकड़ते हैं। 
पीएम मोदी का ये रूप एकबार फिर देखने को मिला, जब वे रामेश्वर में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के स्मारक का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान मंच पर मोदी के साथ एक बच्ची उनकी गोदी में बैठी थी, जो रिश्ते में कलाम की पोती बतायी जा रही है। पीएम मोदी इस बच्ची के बड़े ही दुलार से कान खींचते नज़र आ रहे हैं। ये पहला मौका नहीं, जब भी मोदी किसी बच्चे से मिलते हैं, उनके कान खींचे बिना नहीं रह पाते। पीएम मोदी की कान खिंचाई सबसे ज्यादा उस वक्त सुर्खियों में आई थी, जब उन्होंने बॉलीवुड के फेमस स्टार अक्षय कुमार के बेटे के आरव का कान खींचा था।
अक्षय कुमार ने बताया था गौरव का पल
अपने बेट के कान खींचने वाली इस फोटो को अक्षय कुमार ने ट्वीट किया था और इसे अपने बेटे के लिए गौरव का क्षण बताया था। पीएम मोदी बाहर ही नहीं तो अपने घर मिलने आने वाले बच्चों के साथ भी ऐसा ही दुलार करते हैं।  नीचे लगी ये तस्वीर  प्रधानमंत्री आवास की है, जहां उनसे मिलने ग्राम प्रधानों का एक दल पहुंचा था, उसमें एक बच्चा भी शामिल था। जिसके साथ मोदी उसी अंदाज़ में मिले थे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं।
ग्राम प्रधान के बेटे के कान खींचते पीएम
गणतंत्र दिवस के मौके पर जब देस के साहसी बच्चों को पीएम मोदी के हाथों सम्मानित किया गया था। तब भी पीएम की इस तस्वीर ने खूब सुर्खियां बंटोरी थी, इस तस्वीर में पीएम रिंपा दास नाम की एक लड़की का कान खींचते दिखाई दिए थे।
रिंपा दास के कान खींचते पीएम
वैसे देश ही नहीं विदेशों में भी पीएम मोदी का ये दुलारभाव खूब फेमस हैं। अप्रैल 2015 में अपनी कनाड़ा यात्रा के दौरान जब वे वहां के रि‍पब्‍लि‍कन नेता जस्‍टि‍न ट्रुडेऊ से मिले थे, तो साथ आई उनकी बेटी के कान मरोड़ते हुए देखे गए थे। जस्‍टि‍न ट्रुडेऊ पीएम के इस खास और अनोखे दुलार से इतने खुश हुए थे, कि उन्होंने इस तस्वीर को अपने ब्‍लॉग पर शेयर करते हुए इसे बेहद खुशी का पल बताया था।
रि‍पब्‍लि‍कन नेता जस्‍टि‍न ट्रुडेऊ की बेटी से मिलते पीएम

वहीं पीएम मोदी का ये अंदाज सोशल मीडिया पर तब सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने 2014 में अपने जापान दौरे पर एक नाइजीरि‍यन बच्‍चे का कान खींचा था। ये फोटो पूरी दुनि‍या में जमकर वायरल हुई थी।

जरुर पढ़ें:  101 साल की उम्र में इस महिला ने बच्चे को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान
नाइजेरियन बच्चे के कान खींचते मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की बच्चों के कान खींचने की ये आदत बेहद पुरानी है। वे जब भी अपनी मां से मिलने गुजरात जाते हैं, तब परिवार के बच्चों से इसी अंदाज में मुखातिब होते हैं। अब पीएम बच्‍चों की इस कान खिं‍चाई वाले दुलार के अनोखे अंदाज की दुनि‍या भी कायल हो गई है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here