आज की लड़िकयों से आप पूछेंगे, कि उनके लिए सबसे पीड़ा दायक क्या है? तो वो यही कहेंगी कि मां बनना उनके लिए सबसे पीड़ादायक है। और इस दौरान जो तकलीफ और असहनीय प्रसव पीड़ा होती है, उसे सहना अच्छे-अच्छों के बस की बात नहीं होती। लेकिन एक 100 साल से ज्यादा उम्र की महिला ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसके बाद न सिर्फ डॉक्टरों की थ्योरी फेल हो गई है। बल्कि दुनिया भी इस अजूबे से हैरान है।

तस्वीर में दिख रही ये औरत पूरे 101 बसंत देख चुकी हैं। इनके चेहरे पर पड़ी झुर्रियां, पके हुए बाल और दबे हुए गाल इन्होंने मेकअप से नहीं बनाए है, बल्कि उम्र के लंबे पड़ाव को पार कर हासिल किए है। लेकिन इस उम्र में इस महिला ने जो करिश्मा कर दिखाया है, उसने सबको दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया है। इस महिला ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, कि डॉक्टरों को भी अलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कहा जाता है कि उम्र के साथ महिलाओं के शरीर में भी एनर्जी कम हो जाती है, उनमें बच्चे पैदा करने की क्षमता खत्म हो जाती है। लेकिन इन सारे मिथकों और तर्कों को इटली की एक 101 साल उम्र की बुजुर्ग ने खारिज कर दिया है। 101 साल की उम्र में एक इस बुजुर्ग ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। और सबसे ज्यादा उम्र में बच्चा पैदा करने वाली महिला के तौर पर गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं।

जरुर पढ़ें:  पुराने स्मार्टफोन को वेस्ट समझकर फेंको मत, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल
इटली अनातोलिया व्हर्टाडेला

आपको बता दें, कि अन्तोलिया व्हर्टाडेला के पहले से 16 बच्चे हैं और ये उसका 17वां बच्चा है। अन्तोलिया का 17वां बच्चा फ्रांसिस्को बिलकुल स्वस्थ पैदा हुआ है, जिसका वजन 9 पौंंड है। इस कारनामे को देखकर वैज्ञानिक भी हैरान हैं। इस बच्चे को जन्म देने के बाद अन्तोलिया ने कहा है, कि

 

 ‘फ्रांसिस्को का जन्म भगवान का आशीर्वाद है’

डॉक्टर ने 101 साल की उम्र में बच्चे को जन्म देने के पीछे अनातोलिया की उम्र के बावजूद ओवेरी इमलीटेशन को वजह बताया है। तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डॉ.एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि ने महिला के ओवेरी का इमीलेटेशन किया, इपीलीटेशन के ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया, क्योंकि ये यूरोपीय कानूनों में इलीगल माना जाता है। लेकिन अन्तोलिया के लिए ये बेहद बड़ी खुशी की बात है। अन्तोलिया को 48 की उम्र में डिम्बग्रांथि कैंसर हो गया था, जिसके बाद वो खुद को बेहद बेकार और बेजान महसूस किया करती थीं। लेकिन 101 साल की उम्र में मां बनने के बाद वो बेहद खुश हैं।

जरुर पढ़ें:  अगर आप भी अपने घर में अगरबत्ती जलाते है, तो हो जाइए सावधान

इससे पहले सबसे बुजुर्ग मां का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड स्पेन की मारिया डेल कार्मेन लारा के नाम था। उसने 68 साल और 358 दिन की उम्र में 29 डिसेंबर 2016 को ट्विन्स को जन्म दिया था। लेकिन ये बच्चे लारा को सिजेरियन से हुए थे। इसके साथ नैचरली बच्चे पैदा करने का सबसे बुजुर्ग महिला का रिकॉर्ड यूके के डॉन ब्रुकी महिला के नाम है, जिसने 59 साल की उम्र में एक बेटे को जन्म दिया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here