नियम-कानून तो हर देश में बनाएं जाते हैं। लेकिन कुछ कानून ऐसे होते हैं, जिनके बारे में सुनते ही इंसान कुर्सी से उठ खड़ा हो जाएं। हर देश में खून, चोरी जैसे क्राइम को रोकने के साथ-साथ बलात्कार रोकने और शारीरिक संबंधों की मर्यादा बनी रहे इसके लिए कानून बनाए जाते हैं। लेकिन सेक्स को लेकर ऐसे अजीबो-गरीब कानून भी बनाए जा सकते हैं, इस बारे में ना आपने कभी सोचा होगा और ना ही सुना होगा। लेकिन दुनिया में सेक्स को लेकर ऐसे अजब कानून हैं जिनपर विश्वास करना मुश्किल हो जाएगा।

1. इस्लामिक देश बहरीन का कानून

Demo pic

इस्लामिक देश बहरीन में सेक्स को लेकर ऐसा कानून बनाया गया है, जिसे जानकर आप कहेंगे,क्या बेहूदा कानून है। ये कानून सिर्फ डॉक्टरों पर लागू होता है। वो भी उन डॉक्टरों पर जो औरतों की बीमारियों के विशेषज्ञ हैं। जी हां, बहरीन में वुमन स्पेशिलिस्ट डॉक्टरों को महिलाओं को छूने की आजादी तो है, लेकिन उन्हें सीधा देखने की अजादी नहीं है यानी ऐसे डॉक्टर अगर किसी महिला के अंग को देखना चाहते हैं। तो वो शीशे के जरिए ही देख सकता है, सीधेलडकी के बदन को नहीं देख सकता।

जरुर पढ़ें:  टीचर के पूछने पर बच्ची ने कुछ ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर रह जाएगें दंग

2. कोलंबिया में सेक्स कानून

Demo pic

कोलंबिया का सेक्स कानून सुनकर तो आप यकीनन शर्म से लाल-पीले हो जाएंगे, क्योकि यहां अगर कोई लड़की शादी के बाद अपने पति के साथ सेक्स करती है, तो ये इस देश का नियम है कि वो पहली बार सेक्स अपनी मां की मौजूदगी में करें। यानी सुहागरात की पहली रात को लड़की की मां उसके साथ होगी। इतना हीं नहीं, अगर कोई एक-दूसरे के साथ संबध बनाता है और बीच में कोई तीसरा व्यक्ति उनके संबध बनाने के समय किसी भी तरह का खलल डालता है, तो उसे गैर-कानूनी माना जाता है। और अगर इसी दौरान कोई खुशी मनाता है या बंदूक चलाकर आतीशबाजी करता है तो वो भी यहां अपराध माना जाता है।

जरुर पढ़ें:  किम जोंग की सल्तनत में ये करने पर मिलती है मौत की सजा

3. लेबनान का सेक्स कानून

Demo pic

दुनिया में किसी इंसान का जानवर के साथ सेक्स करना एक कानूनन जुर्म माना जाता है, लेकिन लेबनान में अगर कोई जानवर के साथ सेक्स करता है तो उसे जुर्म की श्रेणी में नहीं रखा गया है। लेकिन ये कानून सभी जानवरों के साथ सेक्स करने के लिए नहीं लागू होता है। ये सिर्फ मादा पशु के साथ सेक्स करने की ही अनुमति देता है, यानी लेबनान में अगर कोई इंसान किसी मेल जानवर के साथ सेक्स करता है, तो वो जुर्म है और अगर फिमेल जानवर के साथ करता है, तो वो अपराध नहीं है।

जरुर पढ़ें:  ब्रिज भी बनाए कैसे - कैसे , जानिए दुनिया के कुछ अद्भुत ब्रिज

4. वाशिंगटन में सेक्स कानून

Demo pic

जानवरों के साथ सेक्स करना लेबनान में कोई क्राइम नहीं माना जाता हैं, लेकिन लेबनान ऐसा अकेला ही देश नहीं है, जहां जानवरों के साथ सेक्स करने की अनुमति है। वाशिंगटन में भी जानवरों के साथ सेक्स करना जुर्म नहीं है, लेकिन वाशिंगटन के इस कानून में ये सख्त नियम है, कि सिर्फ उसी जानवर के साथ सेक्स किया जा सकता है, जिसका वेट 40 पौंड से ज्यादा हो, यानी लगभग 18 किलोग्राम से ज्यादा। इससे कम वजन के जानवर के साथ आप सेक्स करते पकड़े गए, तो आपको सज़ा हो सकती है।