लड़कियां, जिन्हें खूबसूरती की मिसाल कहा जाता हैं. जिनके ना होने से दुनिया बेरंग लगने लगती है. लेकिन, क्या आपने कुछ ऐसी औरतों को देखा हैं? जो दिखने में आम औरतों से बिलकुल अलग हो. शायद नहीं, तो आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही अजब-गजब औऱतों के बारे में बताएंगे जिनके बारे सुनकर जानकर आप हैरान रह जाएंगे. तो जानिए दुनिया की कुछ गज़ब औरतों के बारे में.

world’s largest boobs lady

बेशीन- इन्हें मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है. ये 27 साल की एक जर्मन अडल्ट मॉडल हैं. लेकिन ये एक ऐसी मॉडल हैं, जो दावा करती है कि उनके ब्रेस्ट सबसे बड़े हैं. सुनकर आप ज़रुर हैरान रह गए होंगे. लेकिन जी हां, मायरा के ब्रेस्ट का वजन 36 पांउड यानी लगभग 16 किलो है. और इनकी ब्रा का साइज 32-Z है. जाहिर है, कि अपनी ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए इन्होने इम्प्लान्ट का सहारा लिया होगा. इतना ही नहीं, अपनी ब्रेस्ट से मिलने वाली अटेंशन मायरा को बेहद पसंद है. लेकिन, मायरा का कहना है, कि उन्हें बस अपनी फिटिंग के कपड़े मिलने में दिक्कत होती है.

world’s slimmest waist lady

दुनिया की दूसरी अजब औरत हैं कैथी जंग. इनकी कमर सबसे पतली है. आप सोच रहे होंगे कि इसमें कौन सी गजब की बात है. काफी लड़कियों की कमर पलती होती है. लेकिन हम आपको बता दें कि कैथी की अपनी पतली कमर के लिए लगातार 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया. जिससे उनकी कमर का साइज 15 इंच हो गया है. क्वीन ऑफ हार्ट्स के नाम से मशहूर कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर रह चुकी हैं.

जरुर पढ़ें:  रिक्शा चालक के खाते में आए 3 अरब रुपये, चालक की बीवी हो गईं बीमार
world’s tallest lady

एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं. ये 36 साल की हैं. लेकिन इनकी खास बात ये है, कि ये दुनिया की सबसे लंभी औरत हैं. इनकी हाईट 6 फुट 8 इंच है. लेकिन ईव की लाइफ में एक ऐसी टफ स्टेज आई थी, जब वो साइज जीरो के चक्कर में मरते-मरते बची थीं. हालांकि इस घटना से उन्हें सबक मिला और आज एरिका पर्सनल ट्रेनर हैं और बॉडी इमेज संवारने में दूसरों की मदद करती हैं. इतना ही नहींं, अगर आपको याद हो तो आपने इनको अमेरिकन हॉरर स्टोरी ‘फ्रीक शो’ में भी देखा होगा.

Most tattooed woman wins Guinness World Record

जूलिया ग्नूसे एक ऐसी औरत हैं, जिन्हे अपनी लाइफ में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिनकी लाइफ भी आम लोगों की तरह ही थी. लेकिन 35 साल की उम्र में वो पॉरफीरिया नाम की बीमारी से पीड़ित हो गईं थीं. ये एक ऐसी बीमारी है, जिसमें सूरज की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं. फिर ये छाले उम्र भर के लिए निशान छोड़ जाते हैं. अपनी दोस्त की सलाह पर इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया. और आज हालत ये है कि उनकी 95 प्रतिशत बॉडी टैटू से कवर्ड है. हालांकि इस वजह से उन्होंने वर्ल्ड रेकॉर्ड ज़रूर कायम कर लिया है.

जरुर पढ़ें:  इस बीमारी से इंसान कैसे बन जाता है पेड़
Asha Mandela, World’s Longest Dreadlocks

असल जिंदगी की रैपंजल आशा मंडेला कैंसर की बिमारी से ग्रस्त हैं. एक ऐसी बिमारी जिसमें सर के बाल तक नहीं रहते. उस बिमारी के होने पर भी 2008 में सबसे लंबे बालों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. आशा के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा हैं. अपने लंबे बालों के लिए आशा को 25 साल का समय लगा और कीमोथैरपी ट्रीटमेंट के बावजूद उन्होंने अपने बालों को इस तरह मेंटेन करके रखा. आसानी से संवारने के लिए आशा अपने बालों को ड्रेडलॉक्स में बांटकर रखती हैं.

world’s heaviest leg lady

मैंडी सेलर्स एक ऐसी दुर्लभ जन्मजात बीमारी से पीड़ित हैं. जिसमें PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं. 7 साल की उम्र में डॉक्टर ने उनका एक पैर काटने की सलाह दी थी, लेकिन उनकी मां इसके लिए तैयार नहीं हुईं. क्योंकि वो चाहती थीं कि उनकी बेटी जितना संभव हो, सामान्य जीवन बिताए. 2010 में सेलर्स ने अपना एक पैर कटवा दिया, ताकि उसकी ग्रोथ रुक सके, लेकिन वो फिर भी बढ़ते रहे.

world’s Brave women

मारिया क्रिस्टर्ना ने खुद को और दुनिया को ये दिखाने के लिए कि वो एक स्ट्रॉन्ग वुमन हैं एक ऐसा रास्ता अपनाया, जिसे आप सुनकर हैरान रह जाएंगे. सालों की घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी के बाद मारिया ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए. जगह-जगह पीर्सिंग करवाने के साथ ही उन्होंने माथे पर सींग की तरह के इम्प्लान्टेशन भी करवाए. ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन के नाम से मशहूर मारिया पेशे से वकील भी हैं. वो घरेलू हिंसा की शिकार औरतों की मदद भी करती हैं.

जरुर पढ़ें:  ज्यादा मोबाइल चलाने वालों की खोपड़ी पर सींग निकल रहे हैं, पढ़िए पूरी खबर..
world’s smallest woman

21 साल की ज्योति आमगे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं. 2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन के एक प्रकार से पीड़ित हैं और उम्मीद नहीं है कि उनकी हाइट अब और बढ़ेगी. वैसे ज्योति के मामले में अच्छी बात ये है, कि इस बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी उनके शरीर का विकास काफी समानुपाती ढंग से हुआ है. इस बीमारी से पीड़ित अधिकतर लोगों के साथ ऐसा नहीं होता, और उन्हें काफी कठिनाई होती है. ज्योति कहती हैं, कि उनका छोटा कद उनके लिए काफी फायदेमंद है, क्योंकि इसी वजह से वो जापान और यूरोप सहित कई दूसरे देश घूम चुकी हैं.

world’s second strongest woman

एनेटा फ्लोरचेक को दुनिया की सबसे मजबूत औरत के रूप में जाना जाता है. उन्होंने वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब सबसे ज्यादा बार जीता है. 1982 में पोलैंड में जन्मीं एनेटा फिगर स्केटिंग जैसे दूसरे स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशंस में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुकी हैं. वो एक वयस्क पुरुष को बहुत आसानी से हाथों से उठाकर अपने सर के ऊपर तक ले जा सकती हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here