नई दिल्ली: अपनी लाइफ में शादी तो हर कोई करता है और जो लोग नही भी करते वह उनका पर्सनल इंट्रस्ट होता है, लेकिन ज़्यादात्तर लोग शादी जैसे रिलेशन मे ज़रुर बंधते है और भाला इस रिलेशन में बंधे भी क्यों नही? सभी को अपनी लाइफ में एक अच्छे पार्टनर की ख्वाहिश होती है। लेकिन क्या आपका पार्टनर पिज्ज़ा या कोई डॉगी हो सकता है। हैरान कर देनी वाली बात है, की कोई डॉगी या पिज्जे से भी शादी कर अपना उसे पार्टनर बना सकता है। आपको बहेद अट्ट-पट्टी बात लग रही होगी की, एक इंसान भला कुत्ते से और पज्ज़े से कैसे शादी कर सकता है? लेकिन ये सच है, दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्होने अपनी शादी कुछ ऐसे ही अजब चीज़ों से की जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते..

ऐसी ही कैलिफोर्निया के सैन डिएगो की रहने वाली कैरोल सांता फे (Carol Santa Fe) 45 साल की है, जो कि 36 साल से एक स्टेशन से प्यार करती है। यह सुनकर आप यकीनन चौंक गए होगें। लेकिन, सांता ने 2015 में ‘सांता फे स्टेशन’ से शादी की थी और पिछले साल उन्होने शादी की सालगिरह भी मनाई थी।

जरुर पढ़ें:  10 लाख रुपए का है ये गधा, मालिक इसपर रोज 1000 रुपए करता है खर्च

 ऐसी ही दूसरी शख्स जो अर्जेंटीना की रहने वाली है रोमिना पिटन जिसने अपने मंगेतर क सबक सिखाने के लिए एक ऐसी शादी कर ली जिसके बारे फ सुनकर दंग रह जाएगे। दरसअल, रोमिन के मंगेतर ने अचानक शादी करने से मना कर दिया था। ऐसे में रोमिन ने ये ठान लिया की वह किसी से भी शादी करेंगी और शीदी की उसी डेट पर। और इसी ज़िद्द में उन्होने अपने ही पेट डॉग से शादी कर लीं थी।

डॉगी से शादी और स्टेशन से शादी की स्टोरी तो आपने सुन ली लेकिन रुस के रहने वाले ने जिसे शादी की उसके बारें में आप सुनकर हैरान रह जाएगें। जी, हां इस शख्स के अकेले ना खुश रहने की वजह से इसने एक पिज्ज़ा से शादी कर लीं।इतन ही नही पूरे रिती रिवाज़ के साथ इस शख्स ने पिज्जा को अपनी दुल्हन बना लिया था।

जरुर पढ़ें:  योग आसन से हो गए हो बोर, तो कीजिए 'बीयर योगा'

 

पेरिस अपने में एक रोमांटिक माहौल के लिए काफी मशहूर जगह है, जहां दुनिया का सबसे बड़ा टॉवर आईफील टॉवर बना है। पूर्व सैनिक रही एरिका ने आईपिल टॉवर से शादी कर ली। इतना ही नही, उन्होने अपना नाम भी बदलकर एरिका ला टावर एफिल कर लिया।

ऐसी अजब गजब शादियां दुनियां में कई लोग करते है, लेकिन कभा-कभार अपनी गलती को सुधारने के लिए भी ऐसी शादी करते है जिनके साथ लाईफ सर्वाइविंग काफी मुश्किल होता है। ऐसा ही थाईलैंड का रहना वाला एक शख्स चाडिल जिसने अपनी गर्लफ्रेंड सरण्या से शादी करने से इंकार कर दिया था। और उसी दौरान सरण्या की कार हादसे मे मौत हो जाती हैं। सरण्या की मौत के बाद अपनी गलती को सुधारने के लिए अंतिम संस्कार के वक्त ही चाडिल ने उसकी लाश के साथ शादी कर ली थी।

जरुर पढ़ें:  यहां बसेंगे, तो घर बनाने के मिल रही है 45 लाख रुपए की मुफ्त मदद

भारत की रहनेवाली बिमबाला दास नाम की महिला ने 2006 में एक ऐसे जीव से शादी की जिसको दखकर लोग अपनी जान बचाने के लिए दूर भागते है। 30 साल की बिमबाला ने एक कोबरा सांप के साथ शादी की थी। इतना ही नही, जब भी उन्हें अपने साथी से मिलना होता है, वो उसके बिल के पास दूध डालती हैं तो सांप बाहर आ जाता है।

Loading...