दुशमन देश के सामने अपनी जांबाजी का पर्चम लहराने वाले हीरो, अभिनंदन वर्तमान अब देश की मुख्य पार्टी बीजेपी के सपोर्ट में उतरे आए हैं.  अभिनंदन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है और कांग्रेस पार्टी पर भी सवाल उठाए हैं. ये सारी बातें हम नहीं बोल रहे बल्कि ये तस्वीरें कह रही हैं जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. जिसे देखने के बाद सबके मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या वाकई अभिनंदन ने ऐसा किया है.

सोशल मीडिया पर तेजी से फैलने वाली इन तस्वीरों को एक मैसेज के साथ शेयर किया गया है. इस मैसेज में ये दावा किया गया है कि अभिनंदन वर्तमान बीजेपी को सपोर्ट कर रहे हैं, यही नही इसमें ये भी कहा गया है कि अभिनंदन ने बीजेपी को वोट भी किया है.

जरुर पढ़ें:  फर्जी चुनाव तारीख की घोषणा करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

बता दें कि 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तान पर की गई जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान क्रैश हो गया था. उन्होंने पाकिस्तानी क्षेत्र में लैंडिंग की थी. इसके बाद पाकिस्तान की सेना ने उन्हें पकड़ लिया था.

हालांकि, अभिनंदन को हिरासत में लिए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें छोड़े जाने का ऐलान किया था. घटना के 2 दिन बाद ही एक मार्च को अभिनंदन को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था. अभिनंदन की रिहाई का भारत में काफी जश्न मनाया गया था.

भारत ने कहा था कि अभिनंदन ने अपने मिग विमान ने पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराया था. इसके बाद अभिनंदन को भारत में हीरो के तौर पर देखा जाने लगा था.

जरुर पढ़ें:  विपक्ष की होगी बोलती बंद, एयरफोर्स ने मोदी सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत

अब ऐसे में अभिनंदन को लेकर ऐसी तस्वीरें वायरल होने से हलचल होना तो लाजमी है. लेकिन यहां एक सवाल अब भी बरकरार है कि क्या वाकई अभिनंदन ने ऐसा किया है. या फिर ये तस्वीरें महज धोखा हैं

वायरल हो रहीं इन तस्वीरों को जरा गौर से देखिए , और फिर एक बार अभिनंदन की असल तस्वीरों पर भी नजर डालिए. ध्यान से देखने पर ये पता चलता है कि वायरल फोटो और अभिनंदन की असल फोटो में काफी अंतर है. वायरल फोटो में दिख रहे व्यक्ति की अभिनंदन की तरह मूंछें जरूर है, लेकिन उसके चेहरे में कई चीजें अलग हैं.

जरुर पढ़ें:  ब्लू व्हेल गेम क्या सच में बच्चों को मौत के लिए उकसा रहा है, ये रही पूरी सच्चाई

वही बड़ी बात ये भी है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने भारतीय वायुसेना में 26 मार्च 2019 को ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी. अब ऐसे में

हालांकि, ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने 4 हफ्तों के लिए सिक लिव लिया था. भारतीय वायुसेना के नियमों के मुताबिक, सेवा में रहते हुए वे किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ सकते और न ही उनके लिए अपील कर सकते हैं. अब ऐसे में इन तस्वीरों में

अब इससे इतना तो साफ होता है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली ये तस्वीरें और ये मैसेज फेक हैं और इस मैसेज के जरिए अभिनंदन के नाम का गलत इस्तेमाल करने की कोशिश की गई है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here