हिन्दू और मुस्लिम सोशल मीडिया पर एक ऐसा एजेंडा है, जिसपर सबसे पहले हिंसा फैलती है। खबर चाहे सच हो या झूठी लोग उसे हिंदू-मुस्लिम देख अफवाह फैलाना शुरु कर देते हैं, जिस पर चंद सैकेंडों में लाइक और कमेंट की भरमार हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल किया जा रहा है, जिसमें एक हिन्दू पंडित को नंगा करके पीटा जा रहा है और वही आस-पास एक लड़की उसे बचा रही है और जोरों से रो रही है। लेकिन आखिर इस वीडियों में क्या हुआ है, जो पंडित को इस तरह पीटा जा रहा है और लोग इस खबर को वायरल कर रहे हैं।

west Bangal priest beaten video viral on social media

वायरल वीडियों में एक अधेड़ उम्र के पुजारी को पीटा जा रहा है, जिसके कपड़े तक फाडे़ जा चुके हैं। वही भीड़ में शामिल लोग उसे लगातार बुरी तरह  सेमार रहे हैं और उसे बचाने के लिए भी कोई नहीं है, सिवाय एल लड़की के वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि लड़की पुजारी की बेटी या कोई रिश्तेदार है, जो उसका बचाव कर रही है।

जरुर पढ़ें:  वायरल पड़ताल- क्या मुसलमान ने शहर को उड़ाने के लिए लाई थी ये बम से भरी बाइक?

देखे वीडियो..

अबतक इस वीडियो को 12 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 24 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। आपको बता दें, कि इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट किया गया, जिसके साथ लिखा गया है कि “बंगाल में हिन्दू पंडित पुजारी जिसका नाम राजेन्द्र पंडित है उसको पूजा करने से रोका गया और उस पर झूठा आरोप लगाकर उसकी बेटी के सामने मारा गया। उसको नंगा करके पूरी मार्केट में घुमाया गया। अब कहां है वो लोग, जो कानून का पालन करने के लिए बोलते हैं, कहां है वो लोग, जो गो-रक्षकों को गुंडा कहते हैं, बुद्धिजीवी और मानवाधिकारों की बात करने वाले कहां है? कहां मर गई ये अफज़ल प्रेमी-मीडिया? आज हिन्दू अपने ही घर में पिट रहा है और कोई बचाने वाला नहीं. मीडिया को तो भूल ही जाओ। वो सिर्फ एक ही समुदाय को खतरे में बताती है और सच आप देख लो। इस वीडियो को शेयर करके इंसाफ दिलाओं इस परिवार को” इस वीडियो को देखने के बाद इस पर तरह-तरह के कमेंट आने शुरु हो गए, जिसमे पीएम मोदी से भी सवाल किया गया।

जरुर पढ़ें:  वायरल पड़ताल- क्या 23 सितंबर 2017 को दुनिया खत्म होने वाली है ?


वीडियो के साथ इस मैसेज से ये समझा जा सकता है, कि एक हिन्दू पंडित को उसीकी लड़की के सामने पीटा जा रहा है और उसकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा है। लेकिन जिस तरह इस वीडियो को फैलाया जा रहा है, जो मैसेज दिया जा रहा है, वो सच है कि झूठ इसकी पड़ताल करना बेहद ज़रुरी था, इसलिए Trendingviralpost.com ने जब इस वीडियो की पड़ताल की तो सच्चाई कुछ और ही सामने आई, जिसमें इस वीडियो के जरिए एंटी हिंदू का एजेंडा बनाकर अफवाह फैलाई जा रही है।

वायरल वीडियो का पूरा सच

दरअसल जिस वीडियो में ये बताया जा रहा है कि हिन्दू पंडित को उसी की बेटी के आगे बड़ी बेहरमी से पीटा जा रहा है, उसके पrछे की सच्चाई ये है कि, जिस घर में राजेन्द्र पुजारी पूजा करने गया था, उसी घर में मौजूद बच्ची के साथ इसने रेप की कोशिश की थी, घरवालों ने इसे मौके पर ही पकड़ लिया और फिर पीटना शुरु कर दिया, हालांकि खबर में ये बात सही है, कि ये कोलकता की है, लेकिन इस पुजारी को रेप के आरोप में लोग पीट रहे हैं, जिसके खिलाफ कोलकता पुलिस ने केस भी दर्ज किया है।

बता दें, कि मुबंई से ऑपरेट होने वाले एक ट्वीटर यूजर SM Hoax Slayer ने कोलकता पुलिस से इस वीडियो के बारे में पूछा था, तब कोलकाता पुलिस ने ट्विटर पर ही इसकी सारी जानकारी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने रीट्वीट करके सारी जानकारी दी।

Loading...