राजस्थान से शुरु हुई महिलाओं के चोटी काटने की घटनाएं हरियाणा होते हुए दिल्ली और देश के बाकी राज्यों में दहशत का पर्याय बन गई हैं। ये घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं और महिलाएं डरी-सहमी हुई हैं। पुलिस भी अपने तरीके से इसपपर रोक लगाने में जुटी हैं, लोग रात-रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं, लेकिन चोटी कटना बंद नहीं हो रहा है। अब इसके लिए टोने-टोटके भी शुरू हो गए हैं, कोई बालों में ताबीज पहन रहा है, तो कोई हेलमेट लगाकर सो रहे हैं, कुछ तो डर के मारे रात में सो ही नहीं रहे हैं। लेकिन चोटी कौन काट रहा है और इसके पिछे क्या राज है इसका कुछ पता नहीं चल पा रहा हैं? कुछ कह रहे हैं इसके पीछे भूत और शैतानी ताकत का हाथ हैं तो कई खबरों में इसे बरसाती कीड़े का काम बताया जा रहा है। लेकिन इसके पीछे की असल वजह किसी को नहीं पता। अब trendingviralpost.com ने इस पूरे मामले की पड़ताल की तो मामला कुछ और ही निकल कर आया, जो बेहद ही चौंका देने वाला था।

जरुर पढ़ें:  आप भी चाहती हैं न्यू हेयर लुक, तो ये रही कुछ यूनिक हेयर स्टाइल
Demo pic

चोटी कटने की बढ़ती घटनाओं से हम भी परेशान थे और ये जानना चाह रहे थे, कि आखिर ये हैं कौन? जो दिखता नहीं हैं और चोटी काटकर चला जाता है। जब हमने कुछ चुनिंदा मामलों की पड़ताल की, तो बड़े ही चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। हमने देश भर में चोटी कटने की अलग-अलग घटनाओं का अध्ययन किया और पाया, कि ये महज अफवाह, जिसे लोग बेवजह फैला रहे हैं।

गोरखपुर में चोटी कटने का मामला

पहली घटना गोरखपुर से, यहां एक लड़की की चोटी कटने का मामला सामने आया था। जिसके बाद ये अफवाह उड़ी थी, कि चोटी किसी और ने काटी है। लेकिन जब हमने पड़ताल की तो मामले में ये सामने आया, कि चोटी किसी और नहीं बल्कि लड़की ने खुद काटी थी। वो भी किसी तांत्रिक के कहने पर। लड़की को तांत्रिक ने सलाह दी थी, कि अगर उसे ठीक होना है, तो अपने बाल काटने पडेंगे। जिसके चलते लड़की ने अपनी चोटी खुद काटी दी। और ये अफवाह उड़ गई, कि कोई चोटी काट रहा है। इसकी सच्चाई पुलिस जांच में भी सामने आई।

जरुर पढ़ें:  तिरुपति बालाजी में चढ़ाए आपके बाल जाते हैं यहां, ब्लैक गोल्ड के नाम से होता है कारोबार।
तांत्रिक के बहकावे में आकर खुद काटी चोटी

लोग अंधविश्वास में ना-जाने क्या कर बैठते हैं और ढोंगी बाबा अपने पैसे बनाते और गरीबों को लूटते रहते हैं। इसी तरह की एक घटना राजस्थान के धौलपुर से भी सामने आई, जिसमें महिला ने अपने बाल कटने की अफवाह फैलाई थी। लेकिन जब इस महिला को बालों के कटने की सच्चाई पता लगाई गई, तो पता चला, कि महिला ने खुद ही अपने बाल काट लिए थे। महिला का नाम राजकुमारी है और उसने अपनी चोटी खुद हसिए से काटी थी।

राजस्थान में चोटी कटने का मामला

ऐसी दर्जनों घटनाएं सामने आई, जिसमें पीड़ित ही खुद गुनहगार निकले या फिर पीड़ितों के जानने वालों ने ही इस तरह के कृत्य को अंजाम दिया था। हरियाणा के कई इलाकों में शरारती तत्व नकली चोटियां भी गांव की गलियों में फेंक रहे थे, जिससे की लोगों में भ्रम और खौफ का माहौल पैदा हो। पुलिस ने अपनी जांच में इसका खुलासा भी किया था। तो कुल मिलाकर चोटी काटने की कई घटनाओं में जो सच्चाई सामने आई उससे भूत, चुडैल और कीड़े वाली बातें अफवाह ही साबित हुई।

Loading...