धर्मग्रंथों और पुराणों में आपने मनू-शतरूपा, आदम-हव्वा और एडम ईवा की कहानियां ज़रूर पढ़ी होंगी और सुनी होगी। मनू-शतरूपा की कहानी में बताया जाता है, कि धरती पर जब प्रलय आया था और जब धरती खत्म होने वाली थी, तब ये दोनों एक नाव पर सवार होकर बच गए थे, ये सिर्फ कहानी या मिथ है। लेकिन अब ये बात असल में सामने आ रही है, कि दुनिया खत्म होने वाली है। आजकल हर जगह यही चर्चा है, कि दुनिया का अंत निकट आ गया है, और 23 सितबंर 2017 को पूरी दुनिया खत्म होने वाली है।

Demo Pic

अगले महीने यानी 23 तारिख दुनिया के लिए विनाशकारी दिन होगा, ये दिन दुनिया के कलैंडर की आखिरी तारीख होगी और हंसती-खेलती दुनिया इस दिन खत्म हो जाएगी। ख़बर ये वायरल हो रही है, कि इस दिन धरती से एक ग्रह टकराएगा और ये टक्कर पूरी दुनिया को खत्म कर देगी। इस बात का दावा बाइबिल के आधार पर डेविड मिडे कर रहे हैं। उनकी माने तो 21 अगस्त को अमेरिका में पडे पूर्ण सूर्यग्रहण ने इसकी पुष्टी कर दी है, कि दुनिया का अंत अब दूर नही है और इस पूर्ण सूर्यग्रहण के साथ ही धरती के विनाश की तैयारी शुरू हो चुकी है।

जरुर पढ़ें:  वायरल सच : मोदी सरकार देश में ले आई ऐसी मशीन कि एक दिन में 5 किलोमीटर नहर का करेगी निर्माण..
Demo Pic

‘प्लेनेट एक्स-द 2017 अराइवल’ बुक के लेखक डेविड मीडे इस बात का दावा कर रहे हैं, कि 23 सितंबर 2017 को धरती से प्लैनेट एक्स नाम का निबेरु ग्रह टकराएगा। जो बडी तेजी से पृथ्वी की ओर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। वही इस बात का दावा कई और अंकशास्त्रियों ने भी किया है। डेविड का कहना है कि पवित्र ग्रंथ बाइबल को पढने के बाद इस बात का दावा किया जा रहा है। आपको बता दें, कि डेविड के साथ दूसरे कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स ‘ओल्ड टेस्टामेंट’ किताब यानी बाइबल के पहले खंड के चैप्टर 13, 19,10 आयत का हवाला देकर इस बात की चेतावनी दे रहे हैं। वही साइंटिस्ट इस बात से बिलकुल इंकार कर रहे हैं, कि ऐसा कोई ग्रह पृथ्वी की और बढ रहा है, जिसे धरती खत्म हो जाएगी।

जरुर पढ़ें:  अनील अंबानी ने बेटे के बर्थ-डे पर 2000 और 500 के नोटों से सजाया घर ?
Demo Pic

साइंटिस्ट इस बात से भले ही इंकार कर रहे हो, लेकिन डेविड इस बात पर अडिग है और बताते है, कि बाइबल में लिखा है कि देखो, कयामत का दिन आ रहा है-एक निर्दयी दिन, जो क्रोध और भंयकर गुस्से के साथ इस भूमि को उजाड़ देगा और उसमें रहने वाले पापियों का नाश कर देगा। स्वर्ग के सितारे और उनके तारामंडल अपनी रोशनी नहीं दिखाएंगे। उगता हुआ सूरज अंधकारमय हो जाएगा और चंद्रमा अपना प्रकाश नहीं दे पाएगा।

Demo Pic

हालांकि दुनिया खत्म हो जाएगी इस बात का दावा पहली बार नहीं किया जा रहा है। ऐसे कई बार दावे किए जा चुके हैं, 2017 की साल के शुरुआत में भी इस बात का दावा किया गया था कि 17 फरवरी 2017 को निबिरु ग्रह के टकराने से दुनिया खत्म हो जाएगी। लेकिन उसका क्या नतीजा आया, ये सभी के सामने है। मई 2017 में भी महाप्रलय से दुनिया खत्म हो जाएगी, ये खबरें खूब आई थीं। इससे पहले अक्टूबर 2016 और दिसंबर 2012 में भी ऐसे खूब दावे किे गए थे, जिसने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा कर रख दिया था। लेकिन हर बार ये अफवाहें ही साबित हुई और इस बार भी ये अफवाह ही साबित होगी।

Loading...