ट्वीटर हो या फिर सोशल मीडिया का कोई भी प्लेटफॉर्म, यूजर्स गलतियों को पकड़ते देर नहीं लगाते हैं और तुरंत खरी-खोटी सुना देते हैं,, चाहे फिर वे पीएम हो या सीएम, लोगों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। बस वो शुरु कर देते हैं ट्रोल करना खैर इसमें उनकी भी गलती नही है, जो गलती करेगा वो भरेगा। इसलिए अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ इन दिनों ट्वीटर पर ट्रोल हो रहे हैं, वजह है उनकी एक फोटो, जिसमें पूरे सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है।

Yogi Disrespect of Indian Tricolour
दरअसल, गुरुवार के दिन योगी जी ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह भी नज़र आ रहे हैं। सीएम योगी अपनी टेबल पर बैठे हुए हैं और कुछ कागजों पर साइन करते नज़र आ रहे हैं। यहां तक तो सब ठीक है, लेकिन जिस टेबल के सामने योगी जी बैठे हैं, उस पर दो झंडे लगे हुए हैं, एक भारत का तिरंगा लहरा है और दूसरी ओर मॉरिशस का झंडा खड़ा था। दोनों ही झंडे एक साथ लगे हुए थे, बस इन्हीं झंडों को देख लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया।
Yogi Disrespect of Indian Tricolour
अब आप यही सोच रहे होंगे, कि भला दोनों झंडों के साथ होने से क्या होता है, इस पर इतना बड़ा बवाल क्यों मचा हुआ है, तो जरा फोटो में उन झंडों को ध्यान से देख लीजिए। इसमें मॉरिशस का झंड़ा तो ठीक लगा है, लेकिन इंडिया का झंडा उल्टा लगा हुआ है। अब तो आप समझ ही गए होंगे, कि आखिर लोग क्यों भड़क रहे हैं। वही इस फोटो के साथ ये भी लिखा हुआ कि मॉरिशस में अप्रवासी घाट पर आंगतुक पुस्तिका में अपने उद्गार अंकित, हालांकि इस बात के लिए मॉरिशस ने माफी मांगी। लेकिन लोगों ने गुस्सा इस कदर दिखाया कि तिरंगे को सीधा किया और योगी की फोटो को उल्टा कर पोस्ट कर दिया ताकि तिरंगा सीधा दिखे।

उल्टे तिंरगे को लेकर यूजर्स ने सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री पर जमकर तंज कसे, शरद प्रताप ने लिखा, शायद टीप कर वन्दे मातरम् लिख रहे हैं, इसलिए ध्यान नहीं गया कि राष्ट्रीय ध्वज उल्टा लगा है।

वही, अनूभवी बाबा तस्वीर को उल्टा शेयर कर लिखते हैं, कि मेरे लिए तिंरगा ही सबकुछ है। वही एक और यूजर बुल्ला गिरिराज से सवाल पूछते हुए लिखते है कि ‘झंडा उल्टा है, तुम कब जा रहे हो पाकिस्तान’ वही, दूसरे यूजर लिखते हैं, कि ‘मूर्ख कम से कम भारतीय झंडा तो चेक कर लिया करो’ वही कुछ लोग सीएम योगी को सत्ता में लीन बताते हैं।

जरुर पढ़ें:  अफवाहबाज़ों को दिव्यांका त्रिपाठी का संदेश मैं जिंदा हूं, जीते जी मत मारो
Loading...