वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडीया के खराब प्रदर्शन के बाद पर वेस्ट इंडीज में होने जा रहे T20 और वन डे मैचों की पारी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इंडिया के पास एक अच्छा मौका हैं. टीम के वेस्ट इंडीज में पारी खेलने जाने से पहले मुंबई में बीसीसीआइ दफ्तर में हुई मीटिंग के बाद वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है.

खिलाड़ियों के सेल्कशन के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद समेत बाकी सेलेक्टर्स ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के क्रिकेट सेंटर में एक मीटिंग की. मीटिंग के बाद वेस्ट इंडीज के दौरे पर जाने वाली टीम के लिस्ट जारी कि जिसमें कई नए खिलाड़ियों को भी मौका मिला हैं.

जरुर पढ़ें:  कोलिन इंग्राम और अक्षर पटेल की जुगलबंदी में फंसे गेल , देखें वीडियो !

नई लिस्ट में एम एस धोनी को , हार्दिक पांड्या , जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया हैं लेकिन कप्तान विराट को अभी आराम नहीं दिया गया हैं.

जहां नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा हैं वहीं दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वज़ह से टीम से बाहर कर दिया गया हैं. वहीं रिध्दिमान साहा और रिषभ पंत को विकेट कीपर के तौर पर लिया गया हैं. चोट से ठीक होने के बाद शिखर धवन भी टीम में लौट चुके हैं.

टीम इंडिया को वेस्ट इंडिज के खिलाफ 3 T20, वन दे सीरीज, और टेस्ट सीरीज खेलने हैं. जिसके लिए BCCI ने नई टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी को चुना हैं.

जरुर पढ़ें:  Worldcup2019 : इंग्लैंड के लिए रवाना हुई विराट कोहली एंड ब्रिगेड !

वहीं, वन डे मैच के लिए विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी को चुना हैं.

बात करें अगर टेस्ट सीरीज की तो,
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव टीम में होंगे.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here