डेविड वॉर्नर के बल्ले ने बनाया था उन्हें वॉर्नर

क्रिकेट बहुत फेमस गेम है और इसे फेमस बनाने के लिए कुछ बदलाव IIC करता रहता है और अपना प्रदर्शन और अच्छा करने के लिए खिलाड़ी भी इस में बहुत से बदलाव करते है. आपने कुछ खिलाड़ियों को बहुत लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए देखा होगा. कुछ खिलाड़ी तो ताकत से शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं, जो गेंद पर एक दम टूट पड़ते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनकी ना ज्यादा हाइट है और वे ना ज्यादा ताकतवर हैं फिर भी ताकतवर बल्लेबजों जैसे ही लंबे शॉट्स लगाते हैं और अपने अपोनेंट्स पर हावी हो जाते हैं। क्रिकेट बहुत फेमस गेम है और इसे फेमस बनाने के लिए कुछ बदलाव IIC करता रहता है और अपना प्रदर्शन और अच्छा करने के लिए खिलाड़ी भी इस में बहुत से बदलाव करते है. आपने कुछ खिलाड़ियों को बहुत लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए देखा होगा. कुछ खिलाड़ी तो ताकत से शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं, जो गेंद पर एक दम टूट पड़ते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनकी ना ज्यादा हाइट है और वे ना ज्यादा ताकतवर हैं फिर भी ताकतवर बल्लेबजों जैसे ही लंबे शॉट्स लगाते हैं और अपने अपोनेंट्स पर हावी हो जाते हैं।

जरुर पढ़ें:  लड़की ने सबको पछाड़ा, विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड किया कायम

ये हैं कुछ ताकतवर बल्लेबाजों की लिस्ट:

कुछ ऐसे हैं होते हैं इन खिलाड़ियों के बल्ले

 

1. क्रिस गेल 2. मैथ्यू हैडिन 3. एडम गिलक्रिस्ट

4. वीरेंद्र सहवाग 5. एएस धोनी 6. युवराज सिंह

7. सुरेश रैना 8. ए.बी डीवीलियर्स  9. सनत जयसूर्या

10. तमीम इकबाल Etc

लेकिन कुछ बल्लेबाज तो ऐसे भी हैं, जो दिखने में छोटे से हैं, लेकिन चौक्के-छक्के लगाने में खूब माहिर हैं।उन बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज हैं डेविड वार्नर। डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर बल्लेबाज हैं और शुरुआत में बॉलर्स की खूब पिटाई करने के साथ ही अपोनेंट्स पर शुरुआत में प्रेशर डालने के लिए जाने जाते हैं। उसकी वजह वार्नर नहीं बल्कि उनका बल्ला है।

जरुर पढ़ें:  क्रिकेट के यो-यो टेस्ट के बारे में पता है ? हर खिलाड़ी को पास करना होता है अनिवार्य
सामान्य बल्ला Vs वार्नर का बल्ला

डेविड वार्नर के बल्ले की मोटाई तो आपने देख ही ली होगी और ये भी देखलिया होगा, कि दूसरे खिलाड़ियों के बल्ले कैसे हैं और वार्नर के बल्ले से कितने पतले हैं। इस पर गेंद लगने के बाद मानो गेंद गोली की तरह बाउंड्री की तरफ जाती है और इसी वजह के चलते बीसीसीआई ने 1 अक्टूबर 2017 से बल्लों के आकार को लेकर नए नियम लागू करने की बात कही है। तो अब से डेविड वार्नर छक्के-चोक्के लगाए तो चौंकने के पहले एक बार ज़रा उनके बल्ले की तरफ जरूर देख लीजिएगा।

Loading...