हम सब यह तो अच्छी तरह जान गये हैं कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब दुबारा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक  वीडियो वायरल हुआ था जिसमें धोनी चेन्नई सुपर किंग्स का कान्ट्रेक्ट साइन कर रहे थे।

धोनी इन दिनों वे चेन्नई में ही हैं, बता दें आईपीएल मैच को लेकर 27-28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इसमें धोनी ने खुलासा किया है कि ने आईपीएल की इस नीलामी में रविचंद्रन अश्विन को टीम में लेने की कोशिश करेंगे।

Demo PIc

खिलाड़ियों की निलामी को बेंगलुऱू में कराई जाएगी, रिटेन कार्यक्रम में चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी को (15 करोड़), सुरेश रैना (11 करोड़), रविंद्र जडेजा (7 करोड़) में रिटेन किया है|साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के चलते दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। उस प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में वापसी कर रही है।

जरुर पढ़ें:  आईपीएल के सीक्रेट लवर कौन है ये तो जान लीजिए

 

 

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि दो साल के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई के पास लगभग पहले जैसी टीम ही है। बस अश्विन को छोड़ दिया जाए, तो चेन्नई की पूरी टीम पहले जैसी ही है,स्टीफन फ्लेमिंग भी पहले की तरह ही एक बार फिर टीम के कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे। एल बालाजी पहले गेंदबाजी करते थे अब गेंदबाजों की कोचिंग करेंगे।

 

Demo pic

टीम के सपोर्ट स्टाफ को भी साथ रखा गया है। बस, कमी इस बात की है कि आर अश्विन फिलहाल टीम के साथ नहीं हैं। अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अश्विन का आईपीएल में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। ऐसे में धौनी उन्हें अपने ट्रंपकार्ड की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं।

जरुर पढ़ें:  पाक को हराना है, तो विराट कोहली को होना होगा अलर्ट

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अश्विन को लेने का अच्छा मौका होगा, लेकिन वहीं दूसरी फ्रेंचाइजी भी अश्विन को अपनी टीम में लेना चाहेगी। अगर देखा जाए तो आईपीएल में उन्हीं टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा है जिनके खिलाड़ियों में सही तालमेल होता है। धौनी के ये टीम दो साल बाद वापसी कर रही है, ऐसे में खिलाड़ियों में तालमेल बैठाने की प्रक्रिया फिर से शुरू करनी होगी।

देखने वाली बात यह होगी कि धोनी क्या आईपीएल में अश्विन के लिए कितनी दोड़ लगायेंगे क्योंकि अश्विन जैसे फिरकी गेंदवाज को सारी आईपीएल टीमें अपने में लेने के लिए सोचेंगी|